scriptतुत्तुकुड़ी फायरिंग की पहली बरसी पर सैकड़ों ने दी श्रद्धांजलि | tributes paid on the first anniversary of Thootukudi firing | Patrika News

तुत्तुकुड़ी फायरिंग की पहली बरसी पर सैकड़ों ने दी श्रद्धांजलि

locationचेन्नईPublished: May 23, 2019 06:06:28 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

-स्टरलाइट कॉपर प्लांट के खिलाफ हुआ था प्रदर्शन

news,Chennai,Tamilnadu,Special,Breaking,

तुत्तुकुड़ी फायरिंग की पहली बरसी पर सैकड़ों ने दी श्रद्धांजलि

चेन्नई. तुत्तुकुड़ी में वेदांता समूह के स्टरलाइट कॉपर प्लांट को बंद करने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों द्वारा किए गए विरोध के १००वें दिन हुई पुलिस फायरिंग में मारे गए १३ लोगों की पहली बरसी पर बुधवार को सैकड़ों लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बरसी को गंभीरता से लेते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी। जिलेभर में आयोजित श्रद्धांजलि सभाओं में मारे गए लोगों के परिजनों और रिश्तेदारों सहित अन्य लोगों ने नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित कर कैंडल जलाई। कड़ी सुरक्षा की वजह से किसी प्रकार की अनहोनी घटना नहीं हुई।
उल्लेखनीय है कि तुत्तुकुड़ी में वेदांता समूह के स्टरलाइट कॉपर प्लांट को बंद करने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने ९९ दिन तक शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन किया था। जिला प्रशासन व बेसुध सरकार को झकझोरने के लिहाज से १००वें दिन यानी २२ मई २०१८ को हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी जिला कलक्टर कार्यालय की ओर बढ़े। प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के नाम पर पुलिस फायरिंग हुई जिसमें १३ लोगों की मौत हो गई। इन लोगों की कुर्बानी के बाद ही सरकार चेती और प्लांट को बंद कराने के कदम उठाए। प्लांट फिलहाल बंद है लेकिन स्थानीय लोगों के मन में आज भी संशय है कि कहीं वेदांता समूह जुगाड़ बिठाकर फिर इसे नहीं खोल दे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो