scriptमदुरै में राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद लक्ष्मणन का अंतिम संस्कार, अंतिम विदाई में जुटे हजारों लोग | Tributes paid to martyrs in Madurai | Patrika News
चेन्नई

मदुरै में राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद लक्ष्मणन का अंतिम संस्कार, अंतिम विदाई में जुटे हजारों लोग

– जम्मू-कश्मीर आर्मी कैंप पर हुए हमले में शहीद हुआ लक्ष्मणन

चेन्नईAug 13, 2022 / 07:46 pm

PURUSHOTTAM REDDY

चेन्नई.

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के परगल में आर्मी कैंप पर हुए हमले में शहीद हुए राइफलमैन डी लक्ष्मणन का शनिवार को उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ। सशस्त्र सीमा बल व पुलिस के जवानों ने उन्हें सलामी दी। इस दौरान वहां मौजूद हजारों लोगों की आंखें नम हो उठीं। लक्ष्मणन का पार्थिव शरीर शनिवार को मदुरै पहुंचा। जहां उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी गई है। डी लक्ष्मणन आतंकी हमले में शहीद हुए तीन जवानों में से एक थे। अच्छे निशानेबाज होने के कारण उन्हें सेना में स्नाइपर के रूप में भर्ती किया गया था। दो दिन पहले जब वह कश्मीर में एक सैन्य शिविर में सुरक्षा ड्यूटी पर थे, तब वह आतंकवादियों के हमले में शहीद हो गए थे।

मदुरै पहुंचा पार्थिव शरीर

इससे पहले सैनिक लक्ष्मणन का पार्थिव शरीर शनिवार सुबह हैदराबाद पहुंचा। वहां से इसे दोपहर तक हवाई मार्ग से मदुरै लाया गया। डी लक्ष्मणन के पार्थिव शरीर के मदुरै पहुंचने पर तमिलनाडु के वित्त मंत्री पीटीआर पलनीवेल, जिला कलक्टर अनीश शेखर, पुलिस अधीक्षक शिवप्रसाद, महापौर इंद्राणी, उप महापौर नागराजन, पूर्व मंत्री आर.बी. उदयकुमार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई और सेना के शीर्ष अधिकारियों ने पुष्पांजलि अर्पित की।

हजारों लोगों के आंखे हुई नम

इसके बाद लक्ष्मणन के शव को सेना के वाहन से उनके पैतृक डी. पुथुपट्टी लाया गया। उनके पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने के लिए हजारों की संख्या में लोग वहां एकत्रित हुए। उस समय तमिलनाडु सरकार द्वारा घोषित 20 लाख रुपए का चेक लक्ष्मण के माता-पिता को सौंपा गया। इसके साथ ही लक्ष्मणन अमर रहें और भारत माता की जय के नारे गुंजायमान हो उठे। बैंडों पर बज रहे देशभक्ति के गीतों के बीच लोगों ने पुष्पवर्षा की।

क्रिकेट बैट शरीर के साथ रखा गया

पार्थिव शरीर के घर पहुंचते हुए परिजन बेहाल हो गए। ग्रामीणों ने उन्हें संभाला। लक्ष्मण के पार्थिव शरीर को 21 सैन्य सलामी देकर सम्मानित किया गया। उनका प्यारा क्रिकेट बैट उनके शरीर के साथ रखा गया। बाद में उनके शरीर पर लिपटा राष्ट्रीय ध्वज उनके परिवार को सौंप दिया गया।

Home / Chennai / मदुरै में राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद लक्ष्मणन का अंतिम संस्कार, अंतिम विदाई में जुटे हजारों लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो