जीवन में सरल बनने की करें कोशिश

उपप्रवर्तक विनयमुनि और गौतममुनि सोमवार को साहुकारपेट स्थित सिंघवी भवन से विहार कर तंडियारपेट में नेमीचंद नरेंद्रकुमार कोठारी के निवास...

By: मुकेश शर्मा

Published: 30 Dec 2018, 10:11 PM IST

चेन्नई।उपप्रवर्तक विनयमुनि और गौतममुनि सोमवार को साहुकारपेट स्थित सिंघवी भवन से विहार कर तंडियारपेट में नेमीचंद नरेंद्रकुमार कोठारी के निवास पर पहुंचे। उन्होंने कहा जीवन में सफल वही होता है जो अपने अच्छे व्यवहार से दूसरों को खुश करने का कार्य करता है। किसी के साथ भी गलत व्यवहार नहीं करना चाहिए। अगर मनुष्य आज किसी के साथ गलत व्यवहार करने की कोशिश करता है तो निश्चय ही आने वाले दिनों में उसके साथ भी वैसा ही व्यवहार होने लगता है। लेकिन फिर लाख पछतावा करने के बाद भी कुछ हासिल नहीं हो पाता। जीवन में धार्मिक कार्यों से जुड़ कर सरल बनने का प्रयास करना चाहिए।

वीव्ज में प्रदर्शित होंगे हथकरघा एवं विद्युतकरघा उत्पाद

भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) एवं टेक्सवैली नामक एक एकीकृत वस्त्र बाजार संयुक्त रूप से पांच से आठ दिसंबर तक ईरोड के टेक्सवैली में वीव्स नामक एक कार्यक्रम के पहले संस्करण का आयोजन करेगा।

यह हैंडलूम एवं पावरलूम उद्योग को बढ़ावा देने वाला अपने तरह का विशेष एवं भव्य आयोजन होगा जिसमें राज्य भर के 250 से भी अधिक हथकरघा एवं विद्युतकरघा उद्योग वाले अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। इस प्रदर्शनी में खादी समेत तमाम तरह के कपड़े प्रदर्शित किए जाएंगे। सीआईआई तमिलनाडु के चेयरमैन एम. पुन्नस्वामी ने कहा कि वर्तमान में तमिलनाडु में लगभग 5.7 लाख पावरलूम एवं 210 पावरलूम सहकारी समितियां हैं। प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से इस क्षेत्र में लगभग 11 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध है तथा महाराष्ट्र एवं गुजरात के बाद तमिलनाडु का तीसरा स्थान है। इसका सलाना टर्नओवर लगभग 35 हजार करोड़ रुपए है।

जन शिकायत व सुनवाई कार्यक्रम

कलक्टे्रट में सोमवार को जनशिकायत व सुनवाई कार्यक्रम कलक्टर रामण की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस अवसर पर अपनी समस्याओं को लेकर कलक्टर को ज्ञापन देने पहुंचा एक व्यक्ति अचानक छिपाकर लाई गई एक केरोसिन की बोतल को अपने शरीर पर उड़ेल कर आत्मदाह करने का प्रयास किया। मौके पर सुरक्षा में तैनात पुलिस जवानों में उससे बोतल छीनी व उसपर पानी डाला एवं हिरासत में ले लिया। पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसका नाम चिन्नअपन (60) है और शहर के कोनावटम में रहता है। उसकी समस्या का समाधान नहीं होने के कारण उसने यह कदम उठाने की ठानी।

 

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned