एजूकेशनल टीवी चैनल खोलने की कवायद

नौवीं व दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को फ्री लैपटॉप देने की योजना के सिलसिले में केंद्र सरकार को अवगत कराया गया है सहमति मिलने के बाद औपचारिक घोषणा की जाएगी

By: Santosh Tiwari

Updated: 07 Jan 2019, 06:53 PM IST

चेन्नई. स्कूल शिक्षा मंत्री के. ए. सेंगोट्टयन का कहना है कि सरकार एजूकेशनल टीवी चैनल खोलने की तैयारी कर रही है। सेंगोट्टयन ने पत्रकारों से वार्ता में कहा कि यह चैनल शैक्षणिक गतिविधियों व क्रियाओं पर आधारित होगा। इस चैनल को लेकर कार्य चल रहा है। इस चैनल के माध्यम से शिक्षाविदों और अध्यापकों के अनुभव और अध्यापन को विद्यार्थियों तक पहुंचाया जाएगा।

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया कि नौवीं व दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को फ्री लैपटॉप देने की योजना के सिलसिले में केंद्र सरकार को अवगत कराया गया है। केंद्र सरकार से सहमति मिलने के बाद उसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी। ग्यारहवीं व बारहवीं के विद्यार्थियों को इस महीने के अंत तक लैपटॉप का वितरण कर दिया जाएगा।

पोन राधाकृष्णन व तमिलइसै ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

चेन्नई. भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय राज्य मंत्री पोन. राधाकृष्णन और भाजपा की प्रदेशाध्यक्ष तमिलइसै सौंदरराजन ने ग्रीनवेज रोड स्थित आवास पर राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी से मुलाकात कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। जानकारी मिली है कि उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन करने और राज्य में सीटों की साझेदारी को लेकर चर्चा हुई। इस समस लोकसभा चुनाव को गंभीरता से लेते हुए राजनीतिक दलों के नेता गठबंधन करने में व्यस्त हैं। हाल ही डीएमके अध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव में यूपीए सरकार के साथ गठबंधन करने की घोषणा की थी। पिछले सप्ताह मंत्री तंगमणि और वेलुमणि ने दिल्ली में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर गठबंधन पर चर्चा की शुुरुआत करने को कहा था। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी २७ जनवरी को मदुरै में बनने वाले एम्स की आधारशिला रखने के लिए आएंगे और उसी समय से तमिलनाडु में प्रचार प्रसार शुरू होगा।

Santosh Tiwari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned