अच्छा वक्ता बनने के सिखाए गुर

तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम चेन्नई चैप्टर के तत्वाधान में प्रोफेशनल पब्लिक स्पीकिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। टीपीएफ चेन्नई के अध्यक्ष अनिल लुणावत...

By: मुकेश शर्मा

Published: 10 Apr 2019, 12:39 AM IST

चेन्नई।तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम चेन्नई चैप्टर के तत्वाधान में प्रोफेशनल पब्लिक स्पीकिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। टीपीएफ चेन्नई के अध्यक्ष अनिल लुणावत ने आगंतुकों का स्वागत किया।
सेमिनार के मुख्य वक्ता टीपीएफ दक्षिण जोन के मंत्री एवं जेसीआई के वक्ता विक्रम कोठारी का परिचय सुनील बाफना ने दिया।

सेमिनार में वक्तृत्व कला को निखारने पर बल देते हुए अच्छा वक्ता बनने के गुर सिखाए गए। वक्तृत्व कला को निखारने के मूल मंत्रों पर चर्चा की गई। विविध आयामों द्वारा विक्रम कोठारी ने संभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए व्यक्तित्व में निखार लाने का आह्वान किया।

अखिल भारतीय कन्वीनर राकेश खटेड़ ने कहा कि टीपीएफ द्वारा तैयार 108 प्रवक्ता आचार्य महाप्रज्ञ की आगामी जन्म शताब्दी वर्ष पर देश विदेश में, जन-जन में, आचार्य महाप्रज्ञ की प्रज्ञा का अमृत पान कराने तैयार हैं।

कार्यक्रम के संयोजक सुनील बाफना एवं उनकी टीम, टीपीएफ चेन्नई के अध्यक्ष अनिल लुणावत द्वारा सारी व्यवस्थाएं की गई। टीपीएफ द्वारा सभी संभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। संभागियों में प्रथम वक्ता के रूप में सुनील बाफना एवं द्वितीय श्रीमती सुभद्रा लुणावत रही।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned