scriptतमिलनाडु में बारहवीं बोर्ड परीक्षा आज से | Twelve board exams in Tamil Nadu from today | Patrika News

तमिलनाडु में बारहवीं बोर्ड परीक्षा आज से

locationचेन्नईPublished: Mar 01, 2019 11:42:22 am

Submitted by:

Ritesh Ranjan

– वेलूर और तिरुवण्णामलै जिलों मे 69450 विद्यार्थी लिखेंगे बोर्ड परीक्षा – तमिलनाडु की बोर्ड परीक्षाएं शुक्रवार से शुरू हो रही हैं। कड़ी चौकसी के बीच आयोजित बारहवीं की इस बोर्ड परीक्षा में इस बार वेलूर एवं तिरुवन्नामलै जिलों के 69450 परीक्षार्थियों के बैठने की उम्मीद है।

चेन्नई. तमिलनाडु की बोर्ड परीक्षाएं शुक्रवार से शुरू हो रही हैं। कड़ी चौकसी के बीच आयोजित बारहवीं की इस बोर्ड परीक्षा में इस बार वेलूर एवं तिरुवन्नामलै जिलों के 69450 परीक्षार्थियों के बैठने की उम्मीद है। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबित सुचारू रूप से परीक्षा संचालित करने के लिए इस बार कुल 2820 अध्यापकों एवं प्रधानाध्यापकों को परीक्षा ड्यूटी में लगाया गया है। उन्होंने बताया कि प्रश्नपत्रों को सशस्त्र पुलिसकर्मियों की कड़ी सुरक्षा निगरानी में रखा गया है। प्रश्नपत्रों को परीक्षा केंद्रों तक सुरक्षित पहुंचाने की जिम्मेदारी रूट अधिकारियों को सौंपी गई है। मुख्य परीक्षा अधिकारी (सीईओ) समेत कई वरिष्ठ अधिकारी भी इस परीक्षा की व्यवस्था पर तीखी अपनी नजर बनाए रखेंगे। कदाचारमुक्त परीक्षा के संचालन के लिए 250 उडऩदस्तों की तैनाती की गई है। तिरुवन्नामलै जिले में बनाए गए कुल 112 परीक्षा केंद्रों पर इस बार 28028 परीक्षार्थियों के बैठने की उम्मीद है।
सीईओ एम. जयकुमार समेत स्कूली शिक्षा विभाग के अधिकारी सुचारू रूप से परीक्षा संपन्न कराने में लगे हुए हैं। कदाचारमुक्त परीक्षा कराने के लिए 180 उडऩदस्ते तथा 1677 कक्ष निरीक्षकों की तैनाती कर दी गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि परीक्षा केंद्रों तक सुरक्षित प्रश्नपत्र पहुंचाने की जिम्मेदारी 24 रूट अधिकारियों को सौंपी गई है। वेलूर और तिरुवन्न्ण्णाामलै जिलों की समग्र निगरानी के लिए संयुक्त निदेशक रैंक के दो वरिष्ठ अधिकारियों की तैनाती की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो