scriptClass XII board exam : जुड़वां भाइयों ने बोर्ड परीक्षा में हासिल किए समान अंक, हर कोई हैरान | Twin brothers got equal marks in board exam | Patrika News

Class XII board exam : जुड़वां भाइयों ने बोर्ड परीक्षा में हासिल किए समान अंक, हर कोई हैरान

locationचेन्नईPublished: Jun 24, 2022 07:56:01 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

रोहित राजा एम और रोशन राजा एम जुड़वां हैं। दोनों ने प्लस टू की सामान्य परीक्षा 417 अंकों के साथ उत्तीर्ण की है। रोशन ने कहा, मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि रोहित और मैं बोर्ड परीक्षा में समान अंक प्राप्त करेंगे। यह जानकर हर कोई हैरान है।

Class XII board exam : जुड़वां भाइयों ने बोर्ड परीक्षा में हासिल किए समान अंक, हर कोई हैरान

जुड़वां भाइयों ने बोर्ड परीक्षा में हासिल किए समान अंक, हर कोई हैरान

चेन्नई. तमिलनाडु के तिरुपुर में दो जुड़वां भाइयों ने हाल ही घोषित बारहवीं कक्षा के राज्य बोर्ड परीक्षा परिणामों में 600 में से 417 अंक प्राप्त किए। जुड़वां भाई तिरुपुर के एक निजी स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ रहे हैं और उन्होंने सामान्य परीक्षा भी दी थी। हाल ही जारी परीक्षा परिणामों में दोनों ने समान 417 अंकों के साथ पास किया। हालांकि जुड़वां बच्चों ने पांच विषयों में अलग-अलग अंक प्राप्त किए, लेकिन उनका कुल योग समान था।

मोहनराज तिरुपुर के श्रीनगर के रहने वाले हैं। उनकी पत्नी एग्नेल हैं। दंपती के दो बेटे हैं, रोहित राजा एम और रोशन राजा एम। वे दोनों जुड़वां हैं। उनके जुड़वां बेटों ने प्लस टू की सामान्य परीक्षा 417 अंकों के साथ उत्तीर्ण की है। रोशन ने कहा, ‘मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि रोहित और मैं बोर्ड परीक्षा में समान अंक प्राप्त करेंगे। यह जानकर हर कोई हैरान है।’ इस बीच, कुछ लोगों को संदेह था कि कहीं दोनों ने परीक्षा में बैठने से पहले इसकी योजना तो नहीं बनाई थी। क्योंकि जुड़वा बच्चों ने प्लस टू की सामान्य परीक्षा में कहा था कि हम न केवल जुड़वां पैदा हुए, बल्कि समान अंक भी प्राप्त करेंगे। हालांकि दोनों भाइयों का कहना था कि समान नंबर आना एक संयोग है। उन्होंने परीक्षा से पहले इस प्रकार की कोई योजना नहीं बनाई थी।

ट्रांसजेंडर ने की 10 वीं बोर्ड परीक्षा पास
ट्रिप्लिकेन की एक ट्रांसजेंडर निवेथा ने 10 वीं बोर्ड परीक्षा पास की हैं। निवेथा 42.4 प्रतिशत हासिल करने में सफल रही। लेडी विलिंगडन हायर स्कूल में पढ़ाई करने वाली निवेथा ने अपने सपने को पूरा करने के लिए कक्षा 11 में जीव विज्ञान लेने की योजना बनाई है। एक दिहाड़ी मजदूर माता-पिता के घर पैदा हुई निवेथा को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। निवेथा के माता-पिता गर्व महसूस कर रहे हैं।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो