script

स्वाइन फ्लू से दो जनों की मौत

locationचेन्नईPublished: Dec 17, 2018 02:55:16 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

एक सप्ताह में सात ने गंवाई जान

two,People,flu,die,swine,

स्वाइन फ्लू से दो जनों की मौत

तिरुचि. यहां सरकारी अस्पताल में विगत तीन दिन में एच१एन१ से पीडि़त दो रोगियों की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतकों की पहचान पुदुकोट्टै के अरनतंगी निवासी अमुदा (४८) और तुरैयूर निवासी रंगराजन (६८) के रूप में हुई है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दोनों रोगियों को अस्पताल में नाजुक हालत में लाया गया था। सूत्रों का कहना है कि अमुदा को लम्बे समय से सर्दी, जुकाम और खांसी की शिकायत थी। उनको विगत २८ नवम्बर को अरनतंगी सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यहां से दो दिन बाद इनको किसी प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनकी जांच की गई तो उनके एच१एन १ (स्वाइन फ्लू) के लक्षण होने का पता चला। इसके बाद उनको दुबारा सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अरनतंगी सरकारी अस्पताल के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि अमुदा को पहले से ही फेफड़ों में संक्रमण था। लम्बे समय से बुखार से पीडि़त होने के कारण उसे बचाया नहीं जा सका।
इसी प्रकार रंगराजन का इलाज भी तिरुचि के एक अस्पताल में चल रहा था जिसे वहां से महात्मा गांधी मेमोरियल सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां जांच में उसके एच१एन१ के लक्षण पाए गए। इसका इलाज चल रहा था लेकिन गत गुरूवार को इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।
बताया जाता है कि रंगराजन भी सांस की बीमारी से पीडि़त था। इन दोनों की मौत के साथ ही विगत एक सप्ताह में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या सात हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो