होंडा के एनएसएफ250आर कप में चेन्नई के दो युवक लेंगे हिस्सा

होंडा के एनएसएफ250आर कप में चेन्नई के दो युवक लेंगे हिस्सा
Two youths from Chennai will take part in Honda's NSF 250 R Cup

Mukesh Kumar Sharma | Updated: 04 Jun 2019, 11:46:58 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

भारत में टू व्हीलर रेसिंग को नई दिशा देने और देश में आइकन राइडर तैयार करने के लक्ष्य के साथ दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल...

चेन्नई।भारत में टू व्हीलर रेसिंग को नई दिशा देने और देश में आइकन राइडर तैयार करने के लक्ष्य के साथ दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एवं स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने मंगलवार को कई घोषणाएं की। इसके साथ ही होंडा की बाइक एनएसएफ२५०आर को भी भारतीय राइडरों के लिए पेश किया।

होंडा मोटरसाइकिल एवं स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष एवं सीईओ मिनोरू कातो ने इस दौरान पहली बार भारत में एनएसएफ२५०आर को पेश किया जिसका इस्तेमाल विश्व चैंपियन खिलाड़ी मोटो ३ रेस में करते हैं। यहां एक कार्यक्रम के दौरान एनएसएफ२५०आर को पेश करते हुए कातो ने कहा कि हम भारत में मोटो रेसिंग में लगातार विभिन्न कदम उठा रहे हैं।

कातो ने साथ ही घोषणा की कि इदेमित्सु होंडा इंडिया टैलेंट कप के नए सत्र में भी एनएसएफ२५०आर बाइक का इस्तेमाल होगा। उन्होंने बताया कि २०१९ में पहले एनएसएफ२५०आर कप का आयोजन भी होगा जिसमें भारत के आठ शीर्ष उभरते हुए राइडर हिस्सा लेंगे जिनमें दो युवक चेन्नई के हैं। कातो ने कहा कि होंडा का लक्ष्य राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए च्भारतीय आइकनज् तैयार करने का है जिससे देश में दुपहिया रेसिंग को फायदा होगा।

उन्होंने कहा, च्हमारा लक्ष्य ऐसा आइकन भारतीय राइडर तैयार करने का है जो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में प्रभावशाली प्रदर्शन करने में सक्षम हो।
मेरा सपना है कि मैं दुनिया के लिए भारत से भविष्य का आइकन ड्राइवर तैयार करूं।

होंडा पहली कंपनी है जिसने एशियाई रोड रेसिंग चैंपियनशिप के लिए २०१८ में पूरी तरह से भारतीय टीम बनाई। हम अब भारतीय राइडरों के लिए एनएसएफ२५०आर लेकर आए हैं जिसका इस्तेमाल मोटो थ्री में विश्व चैंपियन राइडर करते हैं। हम पहली बार इस बाइक को भारत में पेश कर रहे हैं जिससे भारतीय राइडरों को फायदा होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned