scriptआगामी बस स्टॉप की ऑडियो घोषणा बस स्टॉप आने से 100 मीटर पहले | Udhayanidhi launches bus stop announcement system on MTC buses | Patrika News

आगामी बस स्टॉप की ऑडियो घोषणा बस स्टॉप आने से 100 मीटर पहले

locationचेन्नईPublished: Nov 27, 2022 01:10:41 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

बसों में जीपीएस आधारित ऑनबोर्ड बस स्टॉप अनाउंसमेंट सिस्टम लॉन्च

आगामी बस स्टॉप की ऑडियो घोषणा बस स्टॉप आने से 100 मीटर पहले

आगामी बस स्टॉप की ऑडियो घोषणा बस स्टॉप आने से 100 मीटर पहले


चेन्नई.
चेपाक-ट्रिप्लिकेन के विधायक उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार को यात्रियों की सुविधा के लिए तमिल और अंग्रेजी में आगामी बस स्टॉप की घोषणा करने के लिए 150 मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन बसों पर जीपीएस आधारित ऑनबोर्ड बस स्टॉप अनाउंसमेंट सिस्टम लॉन्च किया। परिवहन मंत्री एसएस शिवशंकर, मंत्री पीके शेखरबाबू और परिवहन विभाग के सचिव डॉ के गोपाल उपस्थित थे। उन्होंने पल्लवन सलाई, एमटीसी के केंद्रीय डिपो में जीपीएस आधारित ऑनबोर्ड बस स्टॉप घोषणा प्रणाली से सुसज्जित बस को हरी झंडी दिखाने के बाद बस से यात्रा की। उन्हें बस स्टॉप की नई ऑडियो घोषणा का अनुभव मिला। अन्ना चौराहे पर उतरने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा यात्रियों की सुविधा के लिए सभी बसों में इस तरह की उद्घोषणा प्रणाली लगाई जानी चाहिए। आगामी बस स्टॉप की ऑडियो घोषणा बस स्टॉप से 100 मीटर पहले तमिल और अंग्रेजी दोनों में की गई। फोर्ट सेंट जॉर्ज (सचिवालय) और अन्ना स्क्वायर जैसे बस स्टॉप के लिए बस स्टॉप की घोषणा उन स्थानों के इतिहास के संक्षिप्त विवरण के साथ की गई। इनमें से प्रत्येक बस में छह स्पीकर (आगे, पीछे और बीच में दो-दो), एक जीपीएस रिसीवर, एक एंटीना और एक ऑडियो एम्पलीफायर लगा होगा। राजस्व के लिए बस स्टॉप के बीच विज्ञापन चलाए जाएंगे।
50 बसों में बस स्टॉप अनाउंसमेंट सिस्टम
एमटीसी के एक बयान में कहा गया है कि पहले चरण में 500 में से 150 बसों में बस स्टॉप अनाउंसमेंट सिस्टम लगाया गया था। इसमें कहा गया है एमटीसी ने और 1000 बसों में यह लगाने के लिए बोलियां मंगाई हैं। उद्घोषणा प्रणाली यात्रियों को आने वाले बस स्टॉप के बारे में जानने और बिना किसी परेशानी के बस से उतरने में मदद करेगी। यह ऑडियो घोषणा प्रणाली विशेष रूप से दृष्टिबाधित, वरिष्ठ नागरिकों और शहर में नए लोगों की मदद करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो