scriptTamilnadu: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन बने मंत्री, युवा कल्याण और खेल विकास का जिम्मा | Udhayanidhi Stalin gets Youth Welfare and Sports Development ministry | Patrika News

Tamilnadu: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन बने मंत्री, युवा कल्याण और खेल विकास का जिम्मा

locationचेन्नईPublished: Dec 14, 2022 12:13:30 pm

दस अन्य मंत्रियों के विभागों में फेरबदल
Udhayanidhi Stalin gets Youth Welfare and Sports Development ministry

Udhayanidhi Stalin gets Youth Welfare and Sports Development ministry

Udhayanidhi Stalin gets Youth Welfare and Sports Development ministry

विधायक उदयनिधि स्टालिन ने यहां राजभवन में मंत्री के रूप में शपथ ली। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, उदयनिधि को तमिलनाडु कैबिनेट में युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री के रूप में नामित किया गया है। उदयनिधि स्टालिन ने राज्यपाल आरएन रवि और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की उपस्थिति में पद और गोपनीयता की शपथ ली। मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन की सिफारिश पर तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन. रवि ने 10 अन्य मंत्रियों के विभागों में बदलाव किया हैं। मंत्री पद की शपथ लेने के बाद उदयनिधि ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है, उसे पूरा करने की हरसंभव कोशिश करेंगे। उदयनिधि स्टालिन डीएमके यूथ विंग के सचिव हैं। उदयनिधि ने तमिल भाषा में मंत्री पद की शपथ ली। 45 वर्षीय उदयनिधि को राज्य के मंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बधाई दी।
एक फिल्म निर्माता से लेकर मंत्री बनने तक की यात्रा उदयनिधि स्टालिन के लिए काफी रोचक रही है। भावी मंत्री उदयनिधि स्टालिन का जन्म 27 नवंबर 1977 को चेन्नई में हुआ। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा डॉन बॉस्को मैट्रिक हायर सैकण्डरी स्कूल चेन्नई में पूरी की। उन्होंने लोयोला कॉलेज चेन्नई से स्नातक की डिग्री बी.कॉम की। 2021 के विधानसभा चुनाव में चेपॉक – तिरुवल्लिकेनी निर्वाचन क्षेत्र से तमिलनाडु विधानसभा के लिए चुने गए। उनका फिल्मी करियर 2008 में एक निर्माता के रूप में शुरू हुआ। उनके प्रोडक्शन स्टूडियो रेड जाइंट मूवीज ने 2008 में विजय स्टारर ‘कुरुवी’ का निर्माण किया। उन्होंने 2012 में रोम-कॉम ओरु कल ओरु कन्नडी के माध्यम से एक अभिनेता के रूप में प्रसिद्धि हासिल की और उसके बाद नानबेंडा ने काम किया। उनके पास ‘साइको’, ‘नेन्जुक्कु नीथी’, ‘मनीथन’ और हाल ही में कलागा थलाइवन जैसी कई फिल्में हैं।
हालांकि वह राज्य के सबसे लोकप्रिय राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन उनका सक्रिय राजनीतिक जीवन जुलाई 2019 में शुरू हुआ, जब उन्हें मौजूदा मंत्री वेल्लाकोइल एम पी समनाथन की जगह डीएमके यूथ विंग का सचिव नियुक्त किया गया। उन्हें पिछले महीने डीएमके यूथ विंग का फिर से सचिव नियुक्त किया गया। 2019 के लोकसभा चुनावों में भी डीएमके के स्टार प्रचारकों में से एक चुने गए। मृदुभाषी उदयनिधि 2021 के विधानसभा चुनाव के दौरान हिट हो गए जब उनके हस्ताक्षर “एम्स ईंट” अभियान चमका। अपने हाथ में “एम्स” नाम की एक ईंट लेकर उदयनिधि राज्य भर में घूमे और कहा, मदुरै के लिए एम्स की घोषणा केवल कागज पर ही क्यों रह गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो