scriptयूनिवर्सल रोबोट ने किया कोबोट्स का प्रदर्शन | Universal Robot performed cobots | Patrika News

यूनिवर्सल रोबोट ने किया कोबोट्स का प्रदर्शन

locationचेन्नईPublished: Jul 10, 2018 11:10:29 pm

ट्रेड सेंटर में चल रही एक्मी 2018 के दौरान यूनिवर्सल रोबोट ने कोबोट्स का प्रदर्शन किया गया। यह मशीन टूल्स एक्जीबिशन 25 जून तक…

Universal Robot performed cobots

Universal Robot performed cobots

चेन्नई। ट्रेड सेंटर में चल रही एक्मी 2018 के दौरान यूनिवर्सल रोबोट ने कोबोट्स का प्रदर्शन किया गया। यह मशीन टूल्स एक्जीबिशन 25 जून तक चलेगी। इस प्रौद्योगिकी (कोलेबोरिटव रोबोट्स) के जरिए ऑटोमेशन में क्रांति आएगी। किसी भी प्रक्रिया में इसका प्रयोग किया जा सकता है। इससे निर्माण उद्योग में क्रांति आएगी। इन रोबोटों से न सिर्फ क्षमता और उत्पादकता बढ़ेगी बल्कि सुरक्षित कार्य करने का वातावरण सुनिश्चित होगा। यह प्रौद्योगिकी सस्ती भी है। इससे सुरक्षा के उच्च मानकों को कायम रखा जा सकेगा। एसएमई सेक्टर के लिए यह वरदान है। इस प्रदर्शनी का आयोजन अम्बत्तूर इंडस्ट्रीयल एस्टेट मैनुफैक्चरर्स एसोसिएशन की ओर से किया जा रहा है। इस मौके पर यूविर्सल के प्रेसिडेंट जुरगेन वोन होल्लेन तथा महाप्रबंधक प्रदीप डेविड उपस्थित थे। अधिकारियों का कहना था कि इसको लेकर जागरूकता पैदा करने की जरूरत है।
बाइक मीडियन से टकराई, इंजीनियरिंग छात्र की मौत

लापरवाही और तेज रफ्तार ने एक और जान लील ली। यहां शनिवार शाम को अण्णा सालै के स्पेंसर प्लाजा के निकट दुर्घटना में इंजीनियरिंग छात्र की मौत हो गई जबकि एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक की पहचान तैनाम्पेट के धर्मा कॉलोनी निवासी विक्रम (१९) के रूप में हुई है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि विक्रम और उसका दोस्त लोकेश जो उसके साथ इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ता है, शनिवार शाम को बाइक से घर लौट रहे थे। विक्रम बाइक चला रहा था और लोकेश बाइक के पीछे बैठा था। विक्रम तेज रफ्तार से बाइक चला रहा था। दोनों अण्णा सालै के स्पेंसर प्लाजा के निकट पहुंचे उसी दौरान उनकी बाइक अनियंत्रित हो गई और सेंटर मीडियन से टकरा गई।
टक्कर इतनी जोरदार थी कि मौके पर ही विक्रम की मौत हो गई। लोकेश के सिर में चोट आई। राहगीरों ने पुलिस और एम्बुलेंस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को तुरंत जीएच भेजा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो