scriptचेन्नई में वैक्सीन का स्टॉक खत्म | vaccine | Patrika News

चेन्नई में वैक्सीन का स्टॉक खत्म

locationचेन्नईPublished: Jul 05, 2021 09:31:16 pm

चेन्नई में वैक्सीन का स्टॉक खत्म, सोमवार को कोई कैंप नहीं लगारविवार को केवल 14,000 लोगों को ही वैक्सीन लगाई

vaccine

vaccine

चेन्नई. चेन्नई में सोमवार को वैक्सीनेशन धीमा हो गया क्योंकि शहर में एक बार फिर वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया। चेन्नई कॉरपोरेशन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि शहर और वास्तव में पूरे राज्य में वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो रहा है। ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन की वेबसाइट के अनुसार वैक्सीन की खुराक की कमी के कारण दिन के दौरान कोई वैक्सीनेशन शिविर आयोजित नहीं किया गया।
वैक्सीन स्लॉट की बुकिंग के लिए नई लॉन्च की गई ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन वेबसाइट ने भी सोमवार को बुकिंग की कोई उपलब्धता नहीं दिखाई। कमी के कारण सोमवार को भी निगम शहर में कोई विशेष वैक्सीनेशन अभियान नहीं चला सका। निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रविवार को चेन्नई शहर में केवल 14,000 लोगों को वैक्सीन लगाई गी। शुक्रवार और शनिवार को, निगम ने इस संख्या के दोगुने से अधिक वैक्सीनेशन किया था, शुक्रवार को 29,613 लोगों और शनिवार को 26,206 लोगों ने वैक्सीन लगाई।
पूरे तमिलनाडु में रविवार को केवल 62,000 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। तमिलनाडु ने शनिवार को 4.09 लाख और शुक्रवार को 2.81 लाख लोगों ने वैक्सीनेशन किया। हालांकि अधिकारियों को उम्मीद है कि स्टॉक जल्द ही भर दिया जाएगा। एक अधिकारी ने बताया कि हमें आज ताजा स्टॉक मिल सकता है। उन्हें आमतौर पर अल्प सूचना पर फिर से भर दिया जाता है। एक बार जब हमें नया स्टॉक मिल जाएगा तो हम वैक्सीनेशन अभियान फिर से शुरू कर देंगे।
कोयम्बत्तुर में भी कमी
कोयंबत्तुर निगम ने रविवार को शहर में कोई वैक्सीनेशन नहीं किया। कोयंबत्तुर जिले में केवल 3125 खुराक किए गए थे। वैक्सीन की भारी मांग वाले तिरुचि शहर में रविवार को केवल 741 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। मदुरै में 18 से 44 वर्ग के व्यक्तियों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में वैक्सीन की कमी के कारण वैक्सीन नहीं लगाया जा रहा था। पिछले सप्ताह भी, तमिलनाडु में वैक्सीनेशन अभियान को निलंबित कर दिया गया था। चेन्नई और कोयंबत्तुर में अपने शिविरों को स्थगित कर दिया और केंद्रों पर आने वाले कई लोगों को कोई स्टॉक नहीं बोर्ड के साथ सूचना दी गई। स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम ने पहले कहा था कि तमिलनाडु को जुलाई में केंद्र सरकार से वैक्सीन की 71 लाख खुराक मिलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि जून में, केंद्र सरकार को 42 लाख खुराक भेजनी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो