scriptकाटूपल्ली बंदरगाह के विस्तार के लिए जनसुनवाई हो रद्द: वाइको | Vaiko demands cancellation of public hearing for Kaatupalli Port expan | Patrika News

काटूपल्ली बंदरगाह के विस्तार के लिए जनसुनवाई हो रद्द: वाइको

locationचेन्नईPublished: Jan 13, 2021 06:13:33 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

एमडीएमके महासचिव वाइको ने बुधवार को 22 जनवरी को निर्धारित काटूपल्ली बंदरगाह के विस्तार के प्रस्ताव की सार्वजनिक सुनवाई को रद्द करने की मांग की

काटूपल्ली बंदरगाह के विस्तार के लिए जनसुनवाई हो रद्द: वाइको

काटूपल्ली बंदरगाह के विस्तार के लिए जनसुनवाई हो रद्द: वाइको


ेचेन्नई. एमडीएमके महासचिव वाइको ने बुधवार को 22 जनवरी को निर्धारित काटूपल्ली बंदरगाह के विस्तार के प्रस्ताव की सार्वजनिक सुनवाई को रद्द करने की मांग की, क्योंकि परियोजना के बारे में जानने के लिए लोगों को पर्याप्त समय नहीं दिया गया। इसके अलावा कोरोना महामारी के बीच एक जगह पर हजारों लोगों को इकट्ठा करना भी उचित नहीं है। वाइको ने कहा कि अगर निर्धारित बैठक को रद्द नहीं किया गया तो वे और अन्य पर्यावरण कार्यकर्ता जनसुनवाई में हिस्सा लेंगे।

 

यहां जारी एक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि अदानी पोटर््स ने 330 एकड़ के इस पोर्ट को 6 हजार 110 एकड़ में विस्तार करने की योजना बनाई है और एनओसी के लिए आवेदन भी दिया है। इस परियोजना से पर्यावरण पर बुरा प्रभाव पडऩे के साथ ही क्षेत्र के मछुआरों की आजीविका भी प्रभावित होगी। प्रस्तावित 6 हजार 110 एकड़ में 2291 एकड़ वहां की जनता का है, 1515 टीआईडीसीओ और 1967 एकड़ कोस्टाल इलाके का है। इसके परिणाम स्वरूप 6 किमी में फैले 2 हजार एकड़ वेटलैंड पर धरती के टीले ढह जाएंगे।

 

इससे पर्यावरण पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। वाइको ने कहा कि अगर परियोजना का विस्तार लागू किया गया तो मछली की मात्रा बिगड़ जाएगी और इससे अब्राहमपुरम, कालांजी, करुंगली, काटूर, वयालूर, काट्टूपल्लीकुप्पम और 82 अन्य गांव में रहने वाले तमिल आधं्र के लाखों मछुआरों की आजीविका प्रभावित होगी। उन्होंने एक लाख से अधिक मछुआरों की जीवन को खतरे में डालने का प्रयास करने के लिए अडानी ग्रुप की निंदा भी की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो