scriptलंदन समेत तीन जगहों में फंसे 657 लोग एयर इंडिया के विशेष विमान से चेन्नई पहुंचे | Vande Mission: Over 600 people along with London arrived at Chennai | Patrika News

लंदन समेत तीन जगहों में फंसे 657 लोग एयर इंडिया के विशेष विमान से चेन्नई पहुंचे

locationचेन्नईPublished: May 15, 2020 05:00:30 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– वंदे भारत अभियान के तहत

Vande Mission: Over 600 people along with London arrived at Chennai Airport

Vande Mission: Over 600 people along with London arrived at Chennai Airport

चेन्नई.

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लागू बंद के बीच विदेश में फंसे भारतीय नागरिकों को लाने के लिए शुरू किए गए ‘वंदे भारत अभियान’ के तहत गुरुवार से शुक्रवार के बीच तीन अलग- अलग देशों से 657 लोगों को चेन्नई एयरपोर्ट लाया गया। जिसमें 333 लोगों को लंदन और बांग्लादेश की राजधानी ढाका से 157 और फिलीपींस की राजधानी मनीला से 167 लोगों को यहां लाया गया।

ये सभी एयर इंडिया के विमान से यहां पहुंचे। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि स्वेदश लौटने वालों में तमिलनाडु की पूर्व मुख्य सचिव गिरिजा वैद्यनाथानवास भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि लौटने वालों में 202 पुरुष, 126 महिलाएं, पांच नवजात शामिल हैं। ब्रिटेन में फंसे लोगों को अब तक नौ विमानों से लाया गया है।

गुरुवार रात फिलीपींस की राजधानी मनीला से कुल 167 यात्रियों को लेकर विमान यहां पहुंचा। इन यात्रियों में 110 पुरुष और 57 महिलाएं शामिल हैं। एयर इंडिया की एक फ्लाइट गुरुवार को बांग्लादेश के ढाका से 157 यात्रियों को लेकर चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी। ढाका से लौटे यात्रियों में 121 पुरुष और 36 महिलाएं शामिल हैं।

इन यात्रियों की कोरोना वायरस जांच के लिए नमूने लिए गए हैं और इन्हें विभिन्न होटलों और शैक्षणिक संस्थानों में रखा गया है। नौ मई से अब तक लौटे 1,700 यात्रियों में से नौ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो