Casting couch का सामना करना पड़ा अभिनेत्री Varalaxmi Sarathkumar को


महिलाओं को नो कहना आना चाहिए :
- स्टार पुत्री होने के बाद भी करना पड़ा सामना

By: P S Kumar

Published: 01 Mar 2020, 09:35 PM IST

चेन्नई. तमिल फिल्मों के ख्यातनाम अभिनेता और एआइएसएमके संस्थापक Sarathkumar की कामयाब स्टार पुत्री वरलक्ष्मी शरथ कुमार को भी 'कॉम्प्रोमाइसÓ करने के ऑफर मिले थे लेकिन उन्होंने मना कर दिया।
कई तमिल फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी Varalaxmi Sarathkumar ने हाल में एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया।


उन्होंने २०१७ में 'नीड्स टू बी सेडÓ यानी 'कहना ज़रूरी हैÓ शीर्षक से लिखी अपनी टिप्पणी में उनके कटु अनुभव को साझा कर सनसनी फैला दी थी। उस वक्त उन्होंने ट्वीट किया था कि एक बड़े टीवी चैनल के प्रोग्रामिंग हेड ने आधे घंटे की मीटिंग के अंत में उनसे कहा था कि 'हम बाहर कब मिल सकते हैं? उनका जवाब था किसी और काम के लिए? प्रोग्रामिंग हेड बोला, नहीं....किसी और चीज के लिए। वरलक्ष्मी ने उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था हालांकि इस तरह की पेशकश करने वाले की पहचान भी सार्वजनिक नहीं की थी।


इस बार उन्होंने टीवी साक्षात्कार में फिर बेबाकी से कास्टिंग काउच पर प्रतिक्रिया दी कि महिलाओं को ऐसे लोगों को एक्सपोज करना चाहिए। एंकर ने जब उनसे पूछा कि ऐसे में वे इंडस्ट्री में अपने अवसर गंवा सकती हैं तो अभिनेत्री का जवाब था यह निर्णय उनको करना है।


वरलक्ष्मी शरथ कुमार ने कहा, 'मुझे भी ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था लेकिन मैंने इसे सार्वजनिक किया। मैंने भी इन समस्याओं का सामना किया और मना करना सीखा। स्टार किड होने के बाद भी यह उनके साथ हुआ। मेरे पास फोन रिकॉर्ड है जहां लोगों ने उनसे ऐसी पेशकश की और मेरा जवाब था समझौता नहीं करूंगी।Ó
अभिनेत्री ने कहा कि उसके बाद उन्होंने तय किया कि उनको ऐसी फिल्मों की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने मना करना सीखा। कई लोगों ने कास्टिंग काउच के लिए मना करने पर पाबंद कर दिया था। इसी वजह से उनको फिल्में देरी से मिलीं। अब वे २५ फिल्में कर चुकी हैं।


उन्होंने इस बात पर भी एतराज जताया कि कुछ महिलाएं कास्टिंग काउच के लिए सहमति जता देती है और अवसर नहीं मिलने पर शिकायत करती हैं। यह समय की बर्बादी है। अगर कोई आपसे समझौता करने को कहता है तो आप मना करें और बाहर आ जाएं।

P S Kumar Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned