scriptहिंदू आतंकवाद पर घिरे कमल हासन जाएंगे वाराणसी, लड़ेंगे केस | Varanasi will fight against Hindu terrorism: Kamal Haasan | Patrika News

हिंदू आतंकवाद पर घिरे कमल हासन जाएंगे वाराणसी, लड़ेंगे केस

locationचेन्नईPublished: Nov 17, 2017 09:29:00 pm

हिंदू आतंकवाद पर दिए बयान के बाद आलोचना के घेरे में आए तमिल फिल्मों के सुपर स्टार कमल हासन ने कहा है कि वे वाराणसी जाएंगे और वहां अपने खिलाफ लंबित मुक

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ही अभिनेता ने कहा था कि वे राज्य की जनता के लिए राजनीति में शामिल हो रहे हैं और अब फिल्मों में खुद को लिप्त नहीं करेंगे। उनका यह निर्णय आखिरी और अपरिवर्तनीय है। उन्होंने कहा था कि आने वाली दो फिल्मों को छोडक़र अन्य किसी भी फिल्म में काम नहीं करेंगे।

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ही अभिनेता ने कहा था कि वे राज्य की जनता के लिए राजनीति में शामिल हो रहे हैं और अब फिल्मों में खुद को लिप्त नहीं करेंगे। उनका यह निर्णय आखिरी और अपरिवर्तनीय है। उन्होंने कहा था कि आने वाली दो फिल्मों को छोडक़र अन्य किसी भी फिल्म में काम नहीं करेंगे।

चेन्नई।हिंदू आतंकवाद पर दिए बयान के बाद आलोचना के घेरे में आए तमिल फिल्मों के सुपर स्टार कमल हासन ने कहा है कि वे वाराणसी जाएंगे और वहां अपने खिलाफ लंबित मुकदमा लड़ेंगे। उन्होंने कहा वे जिस यात्रा पर निकले हैं, उसका यह एक हिस्सा है। बता दें, वाराणसी की एक अदालत ने इस मामले में दायर शिकायत पर सुनवाई के लिए 22 नवंबर की तारीख नियत की है।

वाराणसी के एसीजेएम सुधाकर दुबे की कोर्ट में अधिवक्ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने कमल हासन के खिलाफ अर्जी देकर मुकदमा चलाने की मांग की है। इस शिकायत के बाद कोर्ट ने अर्जी पर प्रारंभिक सुनवाई करने के बाद इसे परिवाद के रूप में दर्ज करने का आदेश दिया था। शिकायत में कहा गया है कि कमल हासन ने हिन्दुओं को आतंकी और हिन्दू संगठनों को आतंकवादी की श्रेणी में खड़ा कर करोड़ों हिन्दुओं की भावना को ठेस पहुंचाई है।

इस बयान के लिए कमल हासन को आईपीसी की धारा 505, 511, 298 व 295 के अनुसार दंडित करने की मांग की गई है। अभिनेता के बाद अब जल्द ही नेता के तौर पर नई पारी शुरू करने की अटकलों के बीच कमल हासन ने हिंदू आतंकवाद पर नई बहस छेड़ दी है। तमिल साप्ताहिक पत्रिका आनंदा विकटन में लिखे अपने लेख में हासन ने लिखा है कि राइट विंग ने अब मसल पावर का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राइट विंग हिंसा में शामिल है और हिंदू कैंपों में आतंकवाद घुस चुका है।

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में तमिल चेयर के लिए अभिनेता ने दिए 20 लाख

हार्वर्ड विश्वविद्यालय में तमिल चेयर की स्थापना के लिए अभिनेता कमल हसन ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में अपनी ओर से २० लाख रुपए दान किए। यहां गुरुवार को आयोजित एक कार्यक्रम में अभिनेता ने यह राशि प्रोफेसर के. गननसम्बंदन को दी। इस कार्यक्रम में तमिल साहित्य से जुड़ी कई हस्तियां मौजूद थी। गौरतलब है कि तमिलनाडु सरकार ने इससे पहले तमिल चेयर के गठन के लिए १० करोड़ रुपए आवंटित किए हैं।

तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल के अध्यक्ष विशाल ने भी इसके लिए अनुदान दिया है। तमिल चेयर हार्वर्ड विश्वविद्यालय में शोधार्थियों को तमिल भाषा और इसकी साहित्यिक परम्परा में शोध के लिए सक्षम करेगा। इस मौके पर प्रो. ने कहा कि अभिनेता ने एक साल पहले लोगों से आग्रह किया था कि वह इस कार्य के लिए अनुदान करें। एकत्र राशि के पर्याप्त नहीं होने पर उन्होंने अपनी ओर से सहयोग दिया।

प्रशंसकों से ली गई राशि वापस करेंगे कमल हासन

अभिनेता कमल हासन ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने अपनी राजनैतिक पार्टी लांच करने के उद्देश्य से जो राशि अपने प्रशंसकों और जनता से ली है वह उन्हें वापस कर देंगे। उन्हें लगता है कि बिना राजनैतिक पार्टी शुरू किए पैसे एकत्र करना गैरकानूनी है।

हालांकि अभिनेता ने कहा कि इससे लोगों को यह नहीं समझना चाहिए कि वह पार्टी शुरू नहीं करेंगे। जब वह पार्टी शुरू करेंगे तब ही राशि एकत्र करेंगे। गौरतलब है कि कमल ने अपने प्रशंसकों से ३० करोड़ रुपए एकत्र किए हैं। उनका कहना है कि पार्टी शुरू करने से पहले उन्हें मजबूत करना है। अपनी पार्टी को भावी पीढ़ी के लिए तैयार करना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो