अपना वेतन गरीबों के लिए दान करेंगे सांसद वसंतकुमार

अपना वेतन गरीबों के लिए दान करेंगे सांसद वसंतकुमार

Purushotham Reddy | Updated: 04 Jun 2019, 04:15:59 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

आम चुनाव में कांग्रेस के एच वसंतकुमार 417 करोड़ रुपए की संपत्ति वाले चौथे सबसे धनी उम्मीदवार थे।

कन्याकुमारी. कन्याकुमारी से नवनिर्वाचित कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार ने अपना वेतन गरीबों और शिक्षा के लिए दान देने की घोषणा की है। आम चुनाव में कांग्रेस के एच वसंतकुमार 417 करोड़ रुपए की संपत्ति वाले चौथे सबसे धनी उम्मीदवार थे।

उन्होंने 259933 मतों के अंतर से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन को हरा दिया। सांसद चुने गए एच वसंतकुमार ने सांसद के रूप में मिलने वाले अपने वेतन को गरीबों के कल्याण और गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए दान करने का ऐलान किया है।

तमिलनाडु की कन्याकुमारी लोकसभा सीट से सांसद निर्वाचित होने के बाद कांग्रेस नेता वसंतकुमार ने राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

नानगुनेरी क्षेत्र से विधायक रहे वसंतकुमार ने विधानसभा अध्यक्ष पी धनपाल को अपना त्यागपत्र सौंपा। उनके इस्तीफे के साथ ही 234 सदस्यों वाले सदन में विधायकों की संख्या घटकर 233 हो गई है और विपक्षी द्रमुक की सहयोगी कांग्रेस की सीटें कम होकर सात रह गई हैं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned