scriptकोयम्बेडु बाजार में आपूर्ति कम होने से सब्जियों के दाम 20 प्रतिशत बढ़े | vegetable | Patrika News

कोयम्बेडु बाजार में आपूर्ति कम होने से सब्जियों के दाम 20 प्रतिशत बढ़े

locationचेन्नईPublished: Oct 17, 2021 11:47:48 pm

कोयम्बेडु बाजार में आपूर्ति कम होने से सब्जियों के दाम 20 प्रतिशत बढ़े- कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से आपूर्ति में 15 प्रतिशत की कमी

vegetable

vegetable

चेन्नई. कोयम्बेडु थोक बाजार में आपूर्ति कम होने से सब्जियों के दाम 20 फीसदी तक बढ़ गए हैं। कारोबारियों ने कहा कि पड़ोसी राज्यों में बारिश से फसलों को नुकसान होने से टमाटर के भाव लगातार बढ़ रहे हैं। दशहरा त्योहार के कारण, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से आपूर्ति में 15 प्रतिशत की कमी है, जिससे कीमतों में 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। अगले तीन दिनों तक आपूर्ति प्रभावित रहेगी।
कोयम्बेडु थोक व्यापारी संघ के एक पदाधिकारी ने कहा, स्टॉक के आधार पर रेट का अनुमान लगाया जा सकेगा। यहां तक कि पिछले कुछ दिनों में बिक्री में भी सुधार हुआ है। टमाटर की कीमत 70 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है, क्योंकि कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से आपूर्ति कम हो गई है जहां फसल नष्ट हो गई थी। बाजार को 100 ट्रक लोड की सामान्य आपूर्ति के मुकाबले 40 ट्रक से कम टमाटर प्राप्त होते हैं।
फलों की पर्याप्त आपूर्ति
सब्जियों के भाव 20 फीसदी बढ़े हैं, प्याज 40 रुपए किलो, बीन्स 50 रुपए किलो, ब्रॉड बीन्स 40 रुपए किलो, गाजर 40 रुपए और पत्ता गोभी 20 रुपए किलो बिक रही है। त्योहारी सीजन के दौरान भी बिक्री में कमी के कारण कोयम्बेडु बाजार में फलों की कीमत में 20 फीसदी की कमी जारी है। हालांकि फलों की पर्याप्त आपूर्ति है।
इस साल बिक्री और कीमत दोनों में गिरावट
कोयम्बेडु सब्जी, फल और फूल व्यापारी संघ के एक पदाधिकारी ने कहा कि आमतौर पर, जब मंदिर खुले होते हैं या किसी त्योहार के मौसम में अच्छी बिक्री होती है और फलों की बर्बादी नहीं होती है। हालांकि, इस साल बिक्री और कीमत दोनों में गिरावट आई है, लेकिन रोजाना टनों फल फेंके जा रहे हैं। वर्तमान में सेब 100 रुपए प्रति किलो, अनार 80-100 रुपए प्रति किलो, मीठा चूना 20 रुपए प्रति किलो और अंगूर 40 रुपए प्रति किलो बिक रहा है।

सब्जियों के भाव
प्याज- 40 रुपए किलो
बीन्स – 50 रुपए किलो
गाजर- 40 रुपए किलो
पत्ता गोभी -20 रुपए किलो

फलों के भाव
सेब- 100 रुपए प्रति किलो
अनार- 80-100 रुपए प्रति किलो
अंगूर- 40 रुपए प्रति किलो
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो