scriptTamilnadu: तमिलनाडु का पायलट प्रोजेक्ट देशभर में होगा लागू | Vehicle fitness app now considered to be implemented in the country | Patrika News

Tamilnadu: तमिलनाडु का पायलट प्रोजेक्ट देशभर में होगा लागू

locationचेन्नईPublished: Jan 22, 2020 06:50:24 pm

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में लागू किया वाहन फिटनस एप (Fitness app ) अब समूचे देश (entire country) में लागू (implemented) किए जाने पर विचार किया जा रहा है।

Vehicle fitness app now considered to be implemented in the country

Vehicle fitness app now considered to be implemented in the country

चेन्नई. तमिलनाडु में लागू किया वाहन फिटनस एप अब समूचे देश में लागू किए जाने पर विचार किया जा रहा है। पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इसे देश के दो राज्यों तमिलनाडु एवं उत्तराखंड में लांच किया गया है। कुछ संशोधन के साथ ही इसे देशभर में लागू किया जाएगा। इससे वाहनों की फिटनस जांच में पारदर्शिता आएगी।
फिटनस जांच में पारदर्शिता लाने के लिए

वाहनों के फिटनस जांच में पारदर्शिता लाने के लिए पिछले दिनों फिटनस एप लांच किया गया था। इसमें तमिलनाडु के सेलम एवं उत्तराखंड के उधमसिंह नगर को शामिल किया गया था। इसके तहत एक माह तक वाहनों की फिटनस जांच की गई। इस एप के माध्यम से डेटा सर्वर पर अपलोड होता है।
वाहन संबंधी सभी जानकारी

एक वाहन के फिटनस में चार फोटो अपलोड की जाती है। सबसे पहले वाहन संबंधी दस्तावेज आरटीओ कार्यालय में जमा करना होगा। फिटनस संबंधी डाटा का वैरिफिकेशन होने के बाद वाहन की जांच की जाएगी। प्रि-इन्स्टाल फिटनस एप में वाहन संबंधी सभी जानकारी पहुंच जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो