ओएमआर से वेलाचेरी का रास्ता होगा सुगम


ओएमआर से वेलाचेरी का रास्ता होगा सुगम

By: ASHOK SINGH RAJPUROHIT

Published: 24 Jun 2021, 06:52 PM IST

चेन्नई. एमआरटीएस वेलाचेरी रेलवे स्टेशन के पास मेट्रो पर छह कंक्रीट संरचनाएं बिछाने का काम जारी है। छह में से तीन पूर्वनिर्मित संरचनाएं रखी जा चुकी हैं और अन्य तीन तैयार हो रही हैं। 45 दिनों में काम पूरा होने की उम्मीद है। सड़क परियोजना के हिस्से के रूप में यह कार्य किया जा रहाहै। दक्षिण रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। यह कार्य हो जाने पर तारामणि और पेरुंगुडी स्टेशनों के माध्यम से एमजीआर सालै को वेलाचेरी एमआरटीएस स्टेशन से जोड़ने वाली फोरलेन सड़क मार्ग को आसान बनाएगी।
एक बार सड़क पर काम खत्म हो जाने के बाद ओएमआर से मोटर चालक थोरै पाक्कम जंक्शन पर एमजीआर सालै पर जा सकेंगे। ओटीए में जीएसटी रोड में शामिल होने के लिए इनर रिंग रोड का उपयोग करने से पहले वेलाचेरी रेलवे स्टेशन के लिए नई सड़क पर बाएं मुड़ सकेंगे। इससे ओएमआर से ओटीए जंक्शन तक 7 किमी की यात्रा में कम से कम 30 मिनट और तारामणि लिंक रोड से 50% ट्रैफिक लोड कम होने की उम्मीद है।
देशी प्रजातियां लगाई
वेलाचेरी में रहने वाले एक युवक का कहना था कि प्रोसोपिस जूलीफ्लोरा (एक आक्रामक प्रजाति) को तारामणि एमआरटीएस रेलवे स्टेशन और वेलाचेरी स्टेशन के बीच 1 किमी की दूरी पर साफ किया गया था और कई देशी प्रजातियों को लगाया गया है। उन्होंने कहा कि रेलवे ठेकेदारों से संयंत्रों को पानी देने के लिए अतिरिक्त पानी उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। सुबह और शाम पैदल चलने वालों को लाभ पहुंचाने के लिए रेलवे को एक किलोमीटर की दूरी पर एक रास्ता बनाने की अनुमति के लिए भी लिखा है। उन्होंने कहा कि एक बार सड़क पर काम खत्म हो जाने के बाद अंधेरा होने के बाद भी चलने के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा।
............

ASHOK SINGH RAJPUROHIT
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned