scriptजल्द पूरा होगा वेप्पमपेट रेलवे स्टेशन सब-वे | Veppampattu Railway Station sub-way will construct soon | Patrika News
चेन्नई

जल्द पूरा होगा वेप्पमपेट रेलवे स्टेशन सब-वे

कम ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई और १८-१९ मई व २५-२६ मई को इन्होंने कंक्रीट बॉक्स लगाने का काम पूरा कर लिया।

चेन्नईMay 27, 2019 / 04:05 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Veppampattu Railway Station sub-way will construct soon

Veppampattu Railway Station sub-way will construct soon

चेन्नई. वेप्पमपेट रेलवे स्टेशन से आने-जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा एवं सुविधा के लिए एक अच्छी खबर है। लम्बे समय से यहां से गुजरने वाले यात्रियों को सब-वे का इंतजार था जो अब पूरा हो जाएगा। दक्षिण रेलवे ने सब-वे का काम शुरू कर दिया है।

वेप्पमपेट स्टेशन चेन्नई-अरक्कोणम रूट पर आता है। यहां चार लाइनें और तीन प्लेटफार्म हैं लेकिन यहां यात्रियों के आवागमन के लिए एक भी फुटओवर ब्रिज नहीं है। यात्रियों की सुविधा के लिए दक्षिण रेलवे ने यह काम शुरू किया है।

सूत्रों का कहना है कि कंक्रीट एवं सीमेंट से ५एमटीएस २.७५एमटीएस आकार के १७ आरसीसी पोल खड़े किए गए हैं। काम काफी तेजी से किया जा रहा है ताकि इसे जल्द से जल्द पूरा किया जा सके। मशीनें लगाकर काम करने के लिए उपयुक्त जगह भी नहीं है।

इसलिए उनको दो सप्ताह में शनिवार रात से रविवार सुबह तक का समय दिया गया था। यह काम इतने कम समय में करना काफी जटिल था, लेकिन इतने कम समय में भी दक्षिण रेलवे की इंजीनियरिंग टीम ने काम पूरा कर लिया है।

इस तरह से बहुत कम ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई और १८-१९ मई व २५-२६ मई को इन्होंने कंक्रीट बॉक्स लगाने का काम पूरा कर लिया।

इस काम में इंजीनियरिंग, ट्रेक्शन, सिग्नल, टेली कम्युनिकेशन, संचालन व आरपीएफ विभाग ने मिलकर काम किया है। यही कारण है कि इस काम को निर्धारित समय में इसमें बॉक्स फिटिंग का काम पूरा कर लिया गया।

आने वाले कुछ ही दिनों में इस काम को पूरा कर लिया जाएगा। इसलिए काम पूरा होने तक लोगों की आवाजही को बंद कर दिया गया है। रेलवे के एक बड़े अधिकारी का कहना है कि इस काम को पूरा होने में लगभग दो सप्ताह का समय और लगेगा।

Home / Chennai / जल्द पूरा होगा वेप्पमपेट रेलवे स्टेशन सब-वे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो