नहीं रहे वरिष्ठ द्रविड़ नेता और डीएमके महासचिव अन्बझगन

Veteran DMK leader K Anbazhagan passes away : तमिलनाडु की राजनीति में पेरसिरियार (प्रोफेसर) के नाम से लोकप्रिय डीएमके महासचिव को एम.के. स्टालिन ,पेरिअप्पा (ताऊ) बुलाते थे।

By: shivali agrawal

Published: 07 Mar 2020, 10:59 AM IST

चेन्नई. वयोवृद्ध डीएमके महासचिव अन्बझगन का आज तडक़े चेन्नई के निजी अस्पताल में निधन हो गया। पिछले महीने 24 तारीख को उन्हें सांस में तकलीफ के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तमिलनाडु की राजनीति में पेरसिरियार (प्रोफेसर) के नाम से लोकप्रिय डीएमके महासचिव को एम.के. स्टालिन ,पेरिअप्पा (ताऊ) बुलाते थे।

पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके सुप्रीमों करुणानिधी के करीबी

पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके सुप्रीमों करुणानिधी के करीबी अन्बझगन (97) राजनीति के क्षेत्र में सक्रिय नाम थे। वे 9 बार विधायक चुने गए और पिछले 43 सालों से डीएमके पार्टी के महासचिव के पद को सेभाल रहे थे। पिछले दिनों उम्र के कारण खराब स्वास्थ्य के चलते वे सक्रिय राजनीति से दूर रहे। उनके अस्पताल में भर्ती होने के बाद स्टालिन ने अस्पताल जाकर डॉक्टरो से मुलाकात भी की थी और अपने जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं से ताऊ के जल्द स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की अपील भी की थी।

डीएमके पार्टी ने अपने सभी कार्यक्रम एक सप्ताह तक स्थगित कर दिए है। डीएमके पार्टी के सभी कार्यालयों में सात दिन तक उनके निधन के प्रति शोक प्रकट किया जाएगा और उनके सम्मान में पार्टी झंडे आधे झुके रहेंगे।

shivali agrawal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned