VIDEO: तमिलनाडु में गोद भराई रस्म

राज्य सरकार के समाज कल्याण विभाग की ओर से राज्यभर में गर्भवती महिलाओं के लिए गोद भराई के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गुरुवार को चेन्नई के मईलापुर में इसके तहत आयोजित कार्यक्रम में गोद भराई की रस्म पूरी की गई।

By: Ram Naresh Gautam

Published: 17 Sep 2021, 06:59 PM IST

Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

चेन्नई. राज्य सरकार के समाज कल्याण विभाग की ओर से राज्यभर में गर्भवती महिलाओं के लिए गोद भराई के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

गुरुवार को चेन्नई के मईलापुर में इसके तहत आयोजित कार्यक्रम में गोद भराई की रस्म पूरी की गई। इस कार्यक्रम में महिलाओं को फूलों की मामला पहनाई गई। उन्हें विभिन्न प्रकार के उपहार प्रदान किए गए। जिसमें शृंगार का सामान, साड़ी, चूड़ी आदि भी शामिल था।

विभाग के कार्यक्रमों के तहत गर्भवती महिलाओं का खास ख्याल रखा जाता है। आंगनबाड़ी और स्थानीय सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों के कर्मचारी लगातार जच्चा और बच्चा के लिए पर्याप्त पोषण आहार की व्यवस्था सुनिश्चित करते हैं।

गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति संबंधित परिवार के लोगों को जागरूक किया जाता है। राज्य में पलनीस्वामी नीत पूर्ववर्ती एआईएडीएमके सरकार और डीएमके की एमकेे स्टालिन के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार दोनों की ओर से महिलाओं, बालिकाओं और बच्चों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई गई हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned