इसरो रैकेट लांच पैड के लिए भूमि अधिग्रहण का ग्रामीणों ने किया विरोध

इसरो रैकेट लांच पैड के लिए भूमि अधिग्रहण का ग्रामीणों ने किया विरोध

Purushotham Reddy | Updated: 04 Jun 2019, 03:18:43 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

-तुत्तुकुड़ी कलक्टर से की शिकायत

मदुरै. जिले के कुलशेखरपट्टिनम में इसरो रैकेट लांच पैड के लिए प्रस्तावित भूमि अधिग्रहण का विरोध करते हुए सोमवार को अलगापुरम पंचायत के लोगों ने तुत्तुकुड़ी जिला कलक्टर को शिकायत सौंपी।


अपनी शिकायत में स्थानीय लोगों ने कहा वे रोजगार के अवसर पैदा करने वाली योजनाओं के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन अपनी आवासीय भूमि को किसी योजना के लिए नहीं दे सकते। पत्रकारों से बातचीत में पंचायत के पूर्व अध्यक्ष कामराज ने बताया कि पंचायत में लगभग २ हजार लोगों की बस्ती है।

कुलशेखरपट्टिनम में इसरो रैकेट लांच पैड स्थापित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा कार्य शुरू किया जा रहा है, जो अलगापुरम के काफी करीब है। भूमि अधिग्रहण करने वाले इलाको में पंचायत को भी लाया जा रहा है।

कामराज ने बताया कि गत २७ मई को सत्ताकुलम तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व अधिकारियों की एक टीम ने अलगापुरम का दौरा कर सर्वेक्षण भी किया था। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसका विरोध करते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि किसी भी योजना के लिए वे अपनी जमीन नहीं देंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned