AIADMK के पूर्व महासचवि वीके शशिकला के सेल में बेंगलूरु पुलिस का छापा, शशिकला पर रिश्वत देने का आरोप

AIADMK के पूर्व महासचवि वीके शशिकला के सेल में बेंगलूरु पुलिस का छापा, शशिकला पर रिश्वत देने का आरोप
Bribe to jain officials, Karnataka Prison, Bengaluru CCB, AIADMK, DMK, Tamilnadu politics

Purushotham Reddy | Updated: 09 Oct 2019, 01:21:49 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

VK sasikala in bengaluru prison: सूत्रों के अनुसार वीके शशिकला पर जेल प्रशासन के अधिकारियों को रिश्वत देने का आरोप है। Bribe to jain officials, Karnataka Prison, Bengaluru Central Crime Branch (CCB), AIADMK, DMK, Tamilnadu politics, VK Sasikala in Jail, VK sasikala Bribed to Jail Officials

चेन्नई. कर्नाटक के परप्पाना अग्रहारा केंद्रीय जेल में बेंगलूरु सिटी क्राइम ब्रांच ने छापामारी की है जहां एआईएडीएमके के पूर्व महासचिव वीके शशिकला भी सजा काट रही है। सीसीबी के अधिकारियों ने जेल की कई सेल से 37 चाकू, खंजर, गांजा, मोबाइल फोन और सिम कार्ड जब्त किए गए हैं। पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि जेल में बडे पैमाने पर नियमों का उल्लंघन हो रहा है।

सूत्रों के अनुसार वीके शशिकला पर जेल प्रशासन के अधिकारियों को रिश्वत देने का आरोप है। जेल में सुविधाओं के लिए शशिकला पर तैनात सुरक्षाकर्मी और अधिकारियों को रिश्वत देना का आरोप है। शशिकला, इस साल जनवरी में जेल में विशेष सुविधाओं को लेकर चर्चा में आईं थी। जेल की तत्कालीन डीआइजी दी डी रूपा ने इसे लेकर दावा किया था। रूपा ने शशिकला पर आरोप लगाया था कि दो करोड़ रुपये की एवज में उन्हें जेल में विशेष सुविधाएं दी गईं थी।


संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध), संदीप पाटिल ने कहा कि विभिन्न शिकायतों के आधार पर, हमने बुधवार सुबह करीब 5 बजे परप्पना अग्रहारा जेल में छापे मारे और मोबाइल फोन, सिम कार्ड, चाकू, खंजर, गांजा, धूम्रपान करने का पाइप और अन्य प्रतिबंधित सामान जब्त किए। फिलहाल आगे की जांच चल रही है।

 

 

60 सीसीबीकर्मी छापामारी में शामिल

सीसीबी के संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल के नेतृत्व में चार एसीपी और छह इंस्पेक्टरों सहित कम से कम 60 सीसीबीकर्मी इस छापामारी अभियान में शामिल हुए।


पहले भी चला अभियान
यह पहली बार नहीं है जब केंद्रीय जेल में हो रही गैरकानूनी गतिविधियों के बारे में पुलिस को जानकारी मिली हुई हो और ऐसा अभियान चलाया गया हो। दो साल पहले तत्कालीन डीआईजी जेल डी रूपा ने भी परप्पना अग्रहारा जेल में हो रही अवैध गतिविधियों का मामला उठाया था।

40 एकड़ में फैली हुई जेल

परप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल कर्नाटक की सबसे बड़ी जेल है, जो 40 एकड़ में फैली हुई है। इसमें 810 बैरकों के साथ 4,000 से अधिक कैदी हैं। इस जेल में पूर्व ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) की महासचिव वी के शशिकला भी हैं।

2017 से जेल में

विदित हो, शशिकला तमिलनाडु की पूर्व सीएम दिवंगत जयललिता की सहयोगी हैं। उन्हें साल 2017 में भ्रष्टाचार के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चार साल कैद की सजा सुनाई थी। इसके बाद से वो इस जेल में बंद हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned