scriptभीषण गर्मी के बाद भी घरों से निकले मतदाता | Voters emanating from home even after severe heat | Patrika News

भीषण गर्मी के बाद भी घरों से निकले मतदाता

locationचेन्नईPublished: May 20, 2019 12:23:38 am

तमिलनाडु में अग्नि नक्षत्र के बीच चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में मतदाताओं का खासा उत्साह नजर आया। चालीस डिग्री से अधिक पारे के…

Voters emanating from home even after severe heat

Voters emanating from home even after severe heat

चेन्नई।तमिलनाडु में अग्नि नक्षत्र के बीच चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में मतदाताओं का खासा उत्साह नजर आया। चालीस डिग्री से अधिक पारे के बीच मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।सुलूर, अरवाकुरिची, ओट्टपिडारम और तिरुपरमकुंड्रम विधानसभा सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। इनके अलावा १८ अप्रेल को लोकसभा चुनाव के दौरान पांच जिलों के १३ पोलिंग बूथों में गड़बड़ी होने की वजह से पुनर्मतदान भी हुए।

मतदान केंद्र पर सुबह से ही लम्बी कतारों में महिलाओं व पुरुषों के अलावा नौजवान दिखाई दिए जो पहली बार वोट डालने आए थे। मदुरै जिले में रविवार को अधिकतम तापमान ४१ डिग्री तो कोयम्बत्तूर में करीब ३८ डिग्री रहा। तेज धूप और उमस की वजह से पसीने में नहाने के बाद भी मतकर्ताओं ने लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

मतदाताओं के उत्साह की अगर बात की जाए तो सुबह ११ बजे तक इन चारों सीटों पर ३० प्रतिशत वोट पड़ चुके थे। करूर जिले के अरवाकुरिची में उस वक्त ३४.२४ प्रतिशत मतदान हो चुका था। इसी तरह १३ पोलिंग बूथों जहां पुनर्मतदान हुआ वहां भी मतदाता उमड़े। दोपहर १ बजे तक इन केंद्रों पर ५५ प्रतिशत वोट पड़ चुके थे। धर्मपुरी जिले के पापीरेड्डीपट्टी विधानसभा क्षेत्र के ८ पोलिंग बूथों में मतदातओं ने फिर से वोट डाले थे दोपहर तीन बजे तक यहां ७२.२६ प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था। वहीं शाम पांच बजे तक चारों सीटों पर करीब ६९ प्रतिशत मतदान हो गया था।


उल्लेखनीय है कि विधानसभा उपचुनाव के नतीजे अगर पूरी तरह एआईएडीएमके के खिलाफ जाते हैं तो सरकार गिर भी सकती है। फिलहाल एआईएडीएमके के पास ११३ विधायक हैं और २३४ सीटों वाली तमिलनाडु विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए ११७ सीटें जरूरी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो