scriptWaning demand likely to leave 50 per cent engineering seats in TN | तमिलनाडु में इस साल इंजीनियरिंग की 50 फीसदी सीटों के खाली रहने की संभावना | Patrika News

तमिलनाडु में इस साल इंजीनियरिंग की 50 फीसदी सीटों के खाली रहने की संभावना

केवल 1.28 लाख छात्रों ने पोर्टल में अपने प्रमाणपत्र अपलोड किए

 

चेन्नई

Published: July 18, 2022 10:29:09 pm

तमिलनाडु इंजीनियरिंग प्रवेश के आवेदन की स्थिति के अनुसार इस साल भी 50 प्रतिशत से अधिक सीटें खाली रहने की संभावना है। शिक्षाविदों ने कहा, अब तक 1.79 लाख छात्रों ने तमिलनाडु इंजीनियरिंग प्रवेश के लिए पंजीकरण कराया है, जबकि उनमें से केवल 1.28 लाख छात्रों ने पोर्टल में अपने प्रमाणपत्र अपलोड किए हैं।
आंकड़े बहुत उत्साहजनक नहीं हैं क्योंकि आवेदन प्रक्रिया शुरू किए एक महीना हो गया है और यह सीबीएसई कक्षा 12 के परिणामों के प्रकाशन तक जारी रहेगा। पिछले साल नौ दिनों के भीतर ऑनलाइन पंजीकरण की संख्या एक लाख को पार कर गई थी।
एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल के गिरीश ने कहा, पिछले साल परिदृश्य पूरी तरह से अलग था। सभी छात्रों ने कक्षा 12 की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। इसलिए कई इंजीनियरिंग करना चाहते थे। इस साल हालांकि इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों की मांग फिर से कम हो रही है।
Waning demand likely to leave 50 per cent engineering seats in Tamil Nadu vacant this year
Waning demand likely to leave 50 per cent engineering seats in Tamil Nadu vacant this year
...

सरकारी स्कूलों में बच्चों को हर महीने दिखाएंगे फिल्म

स्कूल शिक्षा विभाग ने हाल ही में कक्षा 6-9 के छात्रों के लिए सिनेमा की दुनिया से परिचित कराने के लिए एक साल तक चलने वाला फिल्म महोत्सव शुरू किया है। तमिलनाडु के 13,210 सरकारी स्कूलों में से प्रत्येक कला अवधि के दौरान एक वर्ष के लिए हर महीने एक बच्चों की फिल्म प्रदर्शित करेगा।
स्क्रीनिंग के बाद, छात्रों से फिल्म के बारे में उनकी समझ का आकलन करने के लिए प्रश्न पूछे जाएंगे और अच्छा प्रदर्शन करने वालों को विश्व सिनेमा के बारे में अधिक जानने के लिए विदेशों में फिल्म समारोहों में भेजा जाएगा। सिनेमा हमारे आसपास की दुनिया को समझने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण है। इस फिल्म फेस्टिवल का उद्देश्य बच्चों को विविध संस्कृतियों के बारे में अधिक जानने, उनकी विचार प्रक्रिया को प्रोत्साहित करने और उनके अवलोकन कौशल में सुधार करने का मार्ग प्रशस्त करना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, 20 ठिकानों पर चल रही छापेमारीDahi Handi Festival: मुंबई में दो साल बाद कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, शहर के कई इलाकों में फोड़ी जाएगी दही हांडीमथुरा, वृंदावन समेत कई जगहों पर आज है जन्माष्टमी की धूम, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधिक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाMaharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में हाई अलर्ट, एके-47 सहित हथियार मिलने के बाद जानें अब कैसे हैं हालातप्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को करेंगे संबोधितकर्नाटक की राजनीति: येडियूरप्पा के लिए भाजपा ने क्यों बदला अलिखित नियमJanmashtami 2022: वृंदावन के श्री बांके बिहारीजी मंदिर में होती है जन्माष्टमी की धूम, जानिए इस मंदिर से जुड़ी खास बातें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.