scriptकिसानों को जल्द मिल सकेगा फसल के लिए पानी | water for the crop | Patrika News

किसानों को जल्द मिल सकेगा फसल के लिए पानी

locationचेन्नईPublished: Jun 23, 2020 07:48:08 pm

किसानों ने बुवाई शुरू कर दी है और उन्हें अभी पानी की जरूरत महसूस हो रही है।

water for the crop

water for the crop

नागपट्टिनम. नागपट्टिनम के लोगों के लिए उस समय खुशी का ठिकाना न रहा जब नौ साल बाद कावेरी व वेनारू नदियों का पानी जिले में प्रवेश किया। यह कुरुवई फसल कटाई का समय है। किशेयूर ब्लॉक के इरायनकुडी में पंडावैयारू नदी में पानी पहुंचा तो किसान खुशी से झूम उठे। किसान नेता धनबालन ने कहा कि नौ वर्ष बाद इलाके में पानी पहुंचा है। यह सही समय है। अब अधिकारियों को पानी छोडऩे की दिशा में कार्रवाई करनी चाहिए।
बुवाई की शुरुआत
किसानों ने बुवाई शुरू कर दी है और उन्हें अभी पानी की जरूरत महसूस हो रही है। उनके लिए यह सही समय है। पानी मिलने पर अच्छी फसल प्राप्त कर सकेंगे। मेटूर बांध से 12 जून को पानी छोड़ा गया। मोक्काम्बू से 15 जून व कलनी से 16 जून को पानी छोड़ा। इन सभी से अलग-अलग मात्रा में पानी छोड़ा गया। हालांकि नदी का पानी 28 जून तक छोड़े जाने के आसार थे लेकिन सभी काम समय पर पूरे कर लिए जाने व समय से पहले हो जाने के चलते पहले पानी छोड़ा जा सका है।
शेष काम जल्द होगा पूरा
पीडब्ल्यूडी के राजस्व अधिकारी ने कहा कि शेष काम भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। वेट्टारू, अद्दापारू समेत अन्य जगहों पर भी जल्द पानी छोड़ा जाएगा। कावेरी से मईलाडुदुरै, सिरकाली समेत अन्य ब्लॉक्स में सिंचाई हो सकेगी जबकि वेन्नारू से नागपट्टिनम, किलेनूर आदि इलाकों में सिंचाई के लिए काम मे लिया जा सकेगा।
पानी का बहाव शुरू हो
एक किसान का कहना था कि मईलाडुदुरै राजस्व डिवीजन जल्द पानी का बहाव शुरू करे ताकि समय पर सभी जगह पानी की पहुंच बन सके। पीडब्ल्यूडी कावेरी डिवीजन के एक अधिकारी ने बताया कि हम जल्द ही पानी छोडऩे की कार्रवाई शुरू कर देंगे। इससे किसानों को समय पर फसल की सिंचाई में मदद मिल सकेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो