scriptwater scarcity in chennai : वर्षा जल संचयन युद्ध स्तर पर हो : रजनीकांत | water scarcity in chennai | Patrika News

water scarcity in chennai : वर्षा जल संचयन युद्ध स्तर पर हो : रजनीकांत

locationचेन्नईPublished: Jul 01, 2019 01:17:55 pm

Submitted by:

shivali agrawal

सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा कि tamilnadu राज्य में गंभीर जल संकट water scarcity से निपटने के लिए वर्षा rain जल संचयन water harvesting को युद्ध स्तर पर शुरू किया जाना चाहिए।

rain,news,Chennai,Water crisis,Tamilnadu,Special,Breaking,

water scarcity in chennai : वर्षा जल संचयन युद्ध स्तर पर हो : रजनीकांत

चेन्नई. सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा कि Tamilnadu राज्य में गंभीर जल संकट water scarcity से निपटने के लिए वर्षा rain जल संचयन water harvesting को युद्ध स्तर पर शुरू किया जाना चाहिए। मुंबई में अपनी फिल्म दरबार की शूटिंग के बाद यहां लौटने पर पत्रकारों से बातचीत में तमिलनाडु tamilnadu में मौजूदा जलसंकट water scarcity के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा इस वक्त जो उपाय करने की आवश्यकता है वह है वर्षा जल को बचाना। इसे युद्ध स्तर पर शुरू किया जाना चाहिए। इसके बाद मॉनसून के आने से पहले झीलों और तालाबों समेत सभी जलाशयों से गाद को भी हटाने की जरूरत है। शहर इस वक्त गंभीर जल संकट water scarcity से जूझ रहा है और जलापूर्ति करने वाले सभी चार प्रमुख जलाशय बिल्कुल सूख गए हैं। जिससे यहां के निवासियों को इस संकट से उबरने के लिए दूसरे विकल्पों को तलाशना पड़ रहा है।
हॉलीवुड अभिनेता लियोनार्डो डिकेप्रियो Leonardo DiCaprio ने भी तमिलनाडु tamilnadu में गंभीर जल संकट water scarcity पर हाल में चिंता जाहिर की थी। वे हॉलीवुड में पर्यावरण environment पर सर्वाधिक मुखरता से बात करने वाले अभिनेता हैं। उन्होंने एक वीडियो को साझा करते हुए लिखा था कि सिर्फ बारिश rain ही चेन्नई chennai को इस संकट से बचा सकती है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह हाल में सम्पन्न दक्षिण भारतीय कलाकार संघ के चुनाव में मतदान नहीं कर पाने से निराश हैं पर रजनीकांत ने हामी भरते हुए कहा, हां निराश हूं क्योंकि मुझे समय पर पोस्टल वोट नहीं मिल पाया। मद्रास उच्च न्यायालय madras high court के आदेश के मुताबिक दक्षिण भारतीय कलाकार संघ के साल में दो बार होने वाले चुनाव के लिए 23 जून को मतदान हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो