scriptwater scarcity in chennai : घर-घर पानी पहुंचा रहे रजनी मक्कल मंड्रम के कार्यकर्ता | water scarcity in chennai: Workers of Rajni Makkal Mandrum carrying wa | Patrika News

water scarcity in chennai : घर-घर पानी पहुंचा रहे रजनी मक्कल मंड्रम के कार्यकर्ता

locationचेन्नईPublished: Jul 02, 2019 12:51:02 pm

Submitted by:

shivali agrawal

वेलूर जिले में जल संकट water scarcity से परेशान लोगों की मदद के लिए रजनी मक्कल मंड्रम के वेलूर vellore जिले के सदस्य अब इलाके के लोगों को पानी पहुंचाने में लगे हुए हैं।

news,Chennai,Tamilnadu,Special,water scarcity,Breaking,Hindi News Paper,

water scarcity in chennai : घर-घर पानी पहुंचा रहे रजनी मक्कल मंड्रम के कार्यकर्ता

वेलूर. जिले में जल संकट water scarcity से परेशान लोगों की मदद के लिए रजनी मक्कल मंड्रम के वेलूर जिले के सदस्य अब इलाके के लोगों को पानी पहुंचाने में लगे हुए हैं। यह प्रयास आमजन की मदद के लिए किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि हमने इस अभियान के तहत १६ गांवों की पहचान की है। ये गांव जल संकट water scarcity से बुरी तरह प्रभावित हैं। इन इलाकों में वाटर टैंकर्स से कई लाख लीटर पानी पहुंचाए जाने की जरूरत है।
पीने के पानी को इन गावों तक पहुंचाने के लिए कुछ कार्यकर्ताओं ने टैंकर भी बुक कराए हैं। इन टैंकरों पर अभिनेता रजनीकांत की तस्वीर भी लगी हुई है।
रजनी मक्कल मंड्रम के जिला सचिव शोल्लिंगुर एन. रवि का कहना है कि शोल्लिंगुर, कावेरिपाक्कम, वालाजा, केवी कुप्पम, वानियमबाडी और गुडियातम ऐसे इलाके हैं जो जल संकट water scarcity से बुरी तरह प्रभावित हैं। यहां के लोगों को पांच दिन में एक बार ही पानी मिल पा रहा है। केवल शोल्लिंगुर के लिए हमने दो टैंकर खरीदे हैं। प्रत्येक की क्षमता ६००० लीटर है और इलाके में ४८ हजार से ज्यादा लीटर पानी मुहैया करा रहे हैं। हमने टैंकरों पर २.६० लाख रुपए खर्च किए हैं। इसके अलावा प्रत्येक टैंकर के लिए हम पांच सौ रुपए का भुगतान कर रहे हैं। जिले में घर-घर जाकर रोजाना २ लाख लीटर पहुंचाया जा रहा है। इसके अलावा कार्यकर्ताटों द्वारा पानी बचाने के तरीकों के बारे में भी लोगों को जागरुक किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो