scriptwater scarcity : पानी की किल्लत – सरकारी अस्पताल की नर्सिंग छात्राओं को दी छुट्टी | water scarcity :Leave given to nursing students of government hospital | Patrika News
चेन्नई

water scarcity : पानी की किल्लत – सरकारी अस्पताल की नर्सिंग छात्राओं को दी छुट्टी

पानी की समस्या water scarcity के कारण वेलूर vellore सरकारी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ने डिप्लोमा नर्सिंग की छात्राओं को नौ दिनों के अवकाश पर भेज दिया है।

चेन्नईJun 28, 2019 / 02:14 pm

shivali agrawal

news,Chennai,Tamilnadu,Special,Breaking,

water scarcity : पानी की किल्लत – सरकारी अस्पताल की नर्सिंग छात्राओं को दी छुट्टी

वेलूर. पानी की समस्या water scarcity के कारण वेलूर vellore सरकारी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ने डिप्लोमा नर्सिंग की छात्राओं को नौ दिनों के अवकाश पर भेज दिया है। गौरतलब है कि राज्य सरकार जोलारपेट से वेलूर रोजाना १०० लाख लीटर पानी लाने की योजना में है। इस बीच मेडिकल कॉलेज का यह फैसला यह दर्शाता है कि शहर किस प्रकार से जल संकट से जूझ रहा है।
कॉलेज और हॉस्टल के सीनियर ऑफिसर इंचार्ज ने यह माना कि कॉलेज पिछले काफी समय से पानी की समस्या से जूझ रहा है। इसलिए विद्यार्थियों को छुट्टी पर भेज दिया गया है ताकि वे जुलाई और अगस्त की परीक्षा की तैयारी कर सकें।
अपना नाम न छापने की शर्त पर कॉलेज के एक छात्र ने बताया कि कॉलेज ने जून महिने में विद्यार्थियों को छुट्टी पर नहीं भेजा था ताकि मॉडल और फाइनल परीक्षा की तैयारी कराई जा सके। कॉलेज में करीब ८ हजार विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। हॉस्टल में करीब ४ हजार विद्यार्थी बसे हैं। उनकी रोजमर्रा की जरूरतों को लेकर४ लाख लीटर पानी की जरूरत होती है। कमजोर मानसून और भूजल स्तर में गिरावट से जलापूर्ति घटी है। जिससे कॉलेज के बाथरूम और शौचालयों मेें पानी की किल्लत हो गई है। जल संकट से निपटने के लिए कॉलेज प्रशासन ने डिप्लोमा नर्सिंग की छात्राओं को १ जुलाई तक छुट्टी पर भेज दिया है।
रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर सी. इन्ब्राज का कहना है कि अस्पताल में जलापूर्ति का प्रमुख स्रोत नगंदी नदी है। इस नदी पर आधारित १० बोरवेल से पानी अस्पताल में लाया जाता है। भूजल स्तर कम होने से अस्पताल में पिछले दो महिनों से पर्याप्त जल नहीं आ पा रहा है। बहरहाल, इस वजह से उन्होंने विद्यार्थियों को छुट्टी पर भेजने की बात से इनकार किया।
उन्होंने बताया कि हमने मेडिकल कॉलेज निदेशालय से कावेरी संयुक्त पेयजल कार्यक्रम से ४ लाख लीटर पानी उपलब्ध कराने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो