scriptदो सप्ताह के अंदर जोलारपेट से चेन्नई पहुंच जाएगा पानी : मुख्यमंत्री | Water will reach Chennai from Jolarpet within two weeks: CM | Patrika News

दो सप्ताह के अंदर जोलारपेट से चेन्नई पहुंच जाएगा पानी : मुख्यमंत्री

locationचेन्नईPublished: Jun 28, 2019 01:50:17 pm

Submitted by:

shivali agrawal

राज्य के मुख्यमंत्री CM एडपाडी के. पलनीस्वामी palani ने गुरुवार को समुद्री जल को पीने योग्य बनाने के लिए 1,259 करोड़ रुपये की लागत से नेमिली में तीसरे विलवणीकरण प्लांट की आधारशिला रखी।

news,Chennai,cm,Water crisis,Tamilnadu,Special,water scarcity,Breaking,

दो सप्ताह के अंदर जोलारपेट से चेन्नई पहुंच जाएगा पानी : मुख्यमंत्री

चेन्नई. राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने गुरुवार को समुद्री जल को पीने योग्य बनाने के लिए 1,259 करोड़ रुपये की लागत से नेमिली में तीसरे विलवणीकरण प्लांट की आधारशिला रखी। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा प्लांट का निर्माण कार्य आगामी २०२१ तक पूरा हो जाएगा। इसी प्रकार सूखाग्रस्त तटीय जिलों में भी विलवणीकरण प्लांट लगाने की योजना बनाई जा रही है। प्लांट लगाने के लिए उपयुक्त क्षेत्रों की पहचान का अध्ययन भी चल रहा है। साथ ही पेरुर में 40० मिलियन लीटर पानी प्रति दिन जलशोधन की क्षमता वाला प्लांट लगाने का भी काम किया जा रहा है जिसमें ६,०७९ करोड़ तक का खर्च आएगा। इसके परिणाम स्वरूप आने वाले समय में इस तरह से जल संकट की गंभीर स्थिति नहीं बनेगी।
उन्होंने कहा इसके अलावा कंपनियों में पानी के पुनर्नवीनीकरण करने को लेकर भी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा बारिश में कमी की वजह से भूजल स्तर पूरी तरह गिर चुका है। आगामी दो सप्ताह के अंदर वेलूर जिले के जोलारपेट से जल दोहन कर महानगर वासियों में आपूर्ति कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ऐसी किसी भी परियोजना को लागू करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जिससे राज्य की जनता प्रभावित हो। जनता के हित में शुरू किए जाने वाली परियोजनाओं को ही स्वीकार किया जाएगा। इससे पहले राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे.जयललिता को श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री ने भूमि पूजा करवाई और आरती में हिस्सा लिया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम समेत अन्य वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे।
———
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो