script70 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य आसानी से प्राप्त कर लेगा राज्यः स्वास्थ्य मंत्री | We are easily able to achieve the target of 70 vaccination in Tamil Na | Patrika News

70 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य आसानी से प्राप्त कर लेगा राज्यः स्वास्थ्य मंत्री

locationचेन्नईPublished: Oct 16, 2021 01:52:52 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

67 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल

70 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य आसानी से प्राप्त कर लेगा राज्यः स्वास्थ्य मंत्री

70 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य आसानी से प्राप्त कर लेगा राज्यः स्वास्थ्य मंत्री

चेन्नई.

स्वास्थ्य मंत्री एम.सुब्रमण्यन ने कहा कि तमिलनाडु 70 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य आसानी से प्राप्त कर लेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इसके लिए तेजी से उपाए किए हैं। 6 मई तक औसतन 61,441 लोगों का टीकाकरण किया गया। 103 दिनों में 63 लाख लोगों को टीका दिया गया। अब तक 5 करोड़ 29 लाख लोगों को कोरोना का टीका दिया जा चुका है। इस प्रकार 67 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल किया जा चुका है। हम जल्द ही 70 प्रतिशत का लक्ष्य प्राप्त कर लेंगे।
शुक्रवार को मेडवे हार्ट इंस्टीट्यूट के उद्घाटन के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में होने वाली मौतों में 32 प्रतिशत हृदय रोग से होती हैं। प्रत्येक साल औसतन 1.86 मिलियन लोग हृदय रोग से मरते हैं। इसको रोकने के लिए जागरूकता के साथ साथ खाने की स्वस्थ आदतें एवं व्यायाम जरूरी है।
4900 नर्सों की नियुक्ति

एक अन्य सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नर्सों की स्थाई नियुक्ति के मामले के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाकर 15 दिन में समाधान निकालने का आग्रह किया गया है। उन्होंने नर्सों के प्रदर्शन पर अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि 4900 नर्सों की भर्ती के लिए काम किया जा रहा है। इसमें उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो