scriptहम दुश्मन को निशाना बनाते हैं, लाशें नहीं गिनते : धनोआ | We target the enemy, do not count the corpses: Dhanoa | Patrika News

हम दुश्मन को निशाना बनाते हैं, लाशें नहीं गिनते : धनोआ

locationचेन्नईPublished: Mar 04, 2019 09:28:06 pm

Submitted by:

arun Kumar

एयर स्ट्राइक: जंगल में बम गिराते तो पाक जवाबी कार्रवाई क्यों करता

We target the enemy, do not count the corpses: Dhanoa

We target the enemy, do not count the corpses: Dhanoa

कोयम्बटूर. वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने सोमवार को कहा कि हम दुश्मन को निशाना बनाते हैं। दुश्मन के खिलाफ कार्रवाई में कितने लोग मरे, यह देखना हमारा काम नहीं है। एयर स्ट्राइक के बाद पहली बार वायुसेना प्रमुख मीडिया से यहां मुखातिब हुए। पाकिस्तानी दावे को खारिज करते हुए धनोआ ने कहा कि हम दुश्मन के तय लक्ष्य को निशाना बनाने में पूरी तरह सफल रहे। अगर हम जंगल में बम गिराते हैं तो पाकिस्तान जवाबी कार्रवाई क्यों करता। इससे साफ है कि हम अपने मिशन में सफल रहे और उन्हें नुकसान हुआ। धनोआ ने कहा कि हम सिर्फ यह देखते हैं कि कितने लक्ष्यों को भेद पाए।
अभिनंदन फिट होंगे तभी विमान उड़ा पाएंगे

मिग-21 बायसन से पाक के एफ-16 को निशाना बनाने वाले जाबांज पायलट विंग कमांडर अभिनंदन के दोबारा युद्धक विमान उड़ाने के बारे में पूछे गए सवाल पर धनोआ ने कहा कि यह उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा। अगर जांच में वह विमान उड़ाने के लिए फिट करार दिए जाते हैं तो वे कॉकपिट में लौटेंगे।
चुन-चुनकर हिसाब लेना मेरी फितरत: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए तीखे अंदाज में कहा कि हमारा सिद्धांत है कि हम घर में घुसकर मारेंगे। देशहित में हर जरूरी कदम उठाएंगे। कब तक निर्दोष लोगों को मारने देंगे। चुन-चुनकर हिसाब लेना मेरी फितरत है। आतंकी पाताल में भी होंगे तो वहां भी घुसकर मारेंगे। मुझे सत्ता का मोह नहीं। चिंता देश की है। मोदी ने अहमदाबाद मेट्रो के पहले चरण का उद्घाटन किया।
शाह ने कहा था २५० से ज्यादा आतंकी मारे गए

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को अहमदाबाद में एक जनसभा में गुजराती में कहा, ‘ उरी के बाद सुरक्षाबल पाक गए और सर्जिकल स्ट्राइक की। उन्होंने हमारे सैनिकों की मौत का बदला लिया। पुलवामा के बाद हर कोई सोच रहा था सर्जिकल स्ट्राइक नहीं होगी। मोदी के नेतृत्व में सरकार ने १३ दिन बाद ही हवाई हमला किया और २५० से ज्यादा आतंकियों को मार दिया।
कांग्रेस बोली, शाह कर रहे हैं सैन्य कार्रवाई पर राजनीति

पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा है भारतीय वायुसेना के दावे के उलट अमित शाह का 250 आतंकियों के मारे जाने का दावा क्या सेना पर उनकी राजनीति नहीं है। पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया का कहना है कि बालाकोट में वायुसेना की कार्रवाई में एक भी आतंकी मारा नहीं गया। क्या अंतरराष्ट्रीय मीडिया पाकिस्तान समर्थक है? पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने इस पर कहा, जब विदेश मंत्रालय या सेना के पास आंकड़ा नहीं तो ये नंबर कौन दे रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने कहा, ‘हमने सेना और वायुसेना पर कभी अंगुली नहीं उठाई। अमित शाह ने पराक्रम का राजनीतिकरण किया है। उन्होंने कहा कि 250 लोग मारे गए। कहीं 300, कहीं 350 तो कहीं 250 के मारे जाने की बात हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो