पीएम मोदी के आने पर पहनें काले कपड़े : स्टालिन

Mukesh Sharma

Publish: Apr, 17 2018 10:33:16 PM (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India
पीएम मोदी के आने पर पहनें काले कपड़े : स्टालिन

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व डीएमके कार्यवाहक अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने आमजन से अपील की है कि हमारी अनसुनी करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के...

चेन्नई।विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व डीएमके कार्यवाहक अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने आमजन से अपील की है कि हमारी अनसुनी करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेन्नई आगमन के दौरान विरोधस्वरूप आप काले कपड़े धारण करें और घरों पर इसी रंग झंडा फहराएं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी १२ अप्रेल को चेन्नई आएंगे।

स्टालिन ने कावेरी बचाओ यात्रा के दूसरे दिन तिरुचि जिले के कई गांवों का दौरा किया और तंजावुर पहुंचे। तंजावुर जिले के सिलत्तूर गांव में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उन्होंने उक्त अपील की।
स्टालिन ने कहा कि इस भीड़ को देखकर यह स्पष्ट है कि आप लोग सरकार को उखाड़ फेंकने की तैयारी कर चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट स्पष्ट रूप से कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन का अंतिम निर्णय दे चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई वाली भाजपा सरकार इसका गठन नहीं कर रही है। लिहाजा सभी ९ विपक्षी दलों और एकमत हुए संगठन मिलकर एकसाथ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ५ अप्रेल को हमने इतनी गिरफ्तारियां दीं कि हमें शाम को ही रिहा करना पड़ा क्योंकि जेलों में जगह नहीं थी। हालांकि बाद में उन पर कई धाराओं में मुकदमे दर्ज किए गए।

स्टालिन ने कहा कि ऐसे मुकदमों से वे न तो घबराने वाले हैं और न पीछे हटने वाले हैं। अगर इन मुकदमों से एक दिन, एक महीने अथवा एक साल तो क्या अगर जिन्दगी भर भी कावेरी के लिए जेल में रहना पड़े तो वे तैयार हैं।

उन्होंने सर्वदलीय बैठक में पारित प्रस्तावों का उल्लेख करते हुए कहा कि हमने कावेरी बचाओ यात्रा के अलावा एक और महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किया है। इस प्रस्ताव के तहत पीएम मोदी १२ अप्रेल को चेन्नई आने वाले हैं। हमने पहले उनको काले झण्डे दिखाने का निर्णय किया था लेकिन संभवत: वे सडक़ मार्ग से नहीं जाएं इसलिए हमारी अपील है कि उनके प्रति नाराजगी और रोष व्यक्त करते हुए उस दिन आप लोग काले कपड़े पहनें और काला झण्डा फहराएं। यात्रा में उनके साथ तमिलनाडु कांग्रेस के अध्यक्ष एस. तिरुणावकरसर और अन्य घटक दलों के नेता भी थे।

सहकारी समिति मतदाता सूची में राज्यपाल का नाम


द्रविड़ मुनेत्र कषगम के सहकारी समितियों के चुनाव में गड़बड़ी के आरोप में दम नजर आ रहा है। सोमवार को होने वाले कलापट्टी सहकारी समिति के चुनाव के लिए जो मतदाता सूची जारी की गई है, उसके अनुसार तो राज्यपाल तमिलनाडु भी वोट डालेंगे। तीन दिन पहले जारी सूची में ११९वें क्रमांक पर मतदाता का नाम राज्यपाल तमिलनाडु है। उनके पिता का नाम सरकार है और पता तमिलनाडु दर्ज है। कलापट्टी सहकारी समिति में 11 पदों के लिए सोमवार को वोट डाले जाने हैं। कोयम्बत्तूर में लगभग 250 सहकारी समितियां हैं। अधिकांश में चुनाव के बिना ही पदाधिकारी चुन लिए गए हैं। जिला प्रशासन ने कानून एवं व्यवस्था गड़बड़ाने के अंदेशे के कारण 27 समितियों के चुनाव पर रोक लगाई है। उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पहले ही डीएमके विधायक व पार्टी के शहर जिलाध्यक्ष एन. कार्तिक ने जिला कलक्टर से मुलाकात की थी। उन्होंने कलक्टर से सहकारी समितियों के स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने की मांग की थी।

कार्तिक ने बताया कि सत्तारुढ़ दल एआईएडीएमके पांच साल पहले की तरह इस बार भी चुनाव प्रक्रिया में धांधली करने पर उतारु है। जो लोग एआईएडीएमके प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहे हैं। उन्हें धमकाया जा रहा है। यहां तक कि प्रशासन भी एआईएडीएमके के इशारे पर उम्मीदवारों के नामांकन पत्र लेने में टालमटोल कर रहा है। उन्हें कोई न कोई बहाने बना कर नामांकन पत्र लौटाए जा रहे हैं। सहकारी समितियों के चुनाव जीतने के लिए एआईएडीएमके गलत तरीके अपना रहा है। इस काम में कई अधिकारी भी सहयोग कर रहे हैं।

Ad Block is Banned