scriptchennai hindi news : नव प्रवेशार्थी छात्राओं का किया स्वागत | welcome of new entrants students | Patrika News

chennai hindi news : नव प्रवेशार्थी छात्राओं का किया स्वागत

locationचेन्नईPublished: Jul 06, 2019 06:05:58 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

Vidyasagar Mahila Mahavidyalaya में 15वें बैच के प्रथम वर्ष की नव प्रवेशार्थी छात्राओं का स्वागत समारोह आयोजित किया गया
 

Education world

नव प्रवेशार्थी छात्राओं का किया स्वागत

चेंगलपेट. यहां स्थित विद्यासागर महिला महाविद्यालय में गुरुवार को 15वें बैच के प्रथम वर्ष की नव प्रवेशार्थी छात्राओं का स्वागत समारोह आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि मद्रास विश्वविद्यालय के मुख्य परीक्षा नियंत्रक डॉ. कनियान पांडियन थे। अध्यक्षता भारतीय जैन संगठना के अध्यक्ष राजेंद्र लूंकड़ ने की। अतिथियों ने कॉलेज के पदाधिकारियों के साथ दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरुआत की। पत्राचारक विकास सुराणा ने स्वागत भाषण के साथ अतिथियों का परिचय दिया। निदेशक बृजगोपाल आचार्य और प्रिंसिपल डॉ. शालिनी कुमार ने मुख्य अतिथि तथा पत्राचारक व कोषाध्यक्ष सुरेश कांकरिया ने अध्यक्ष का सम्मान किया। तृतीय वर्ष बीए अंग्रेजी की छात्रा बी. ऐश्वर्या ने नवागंतुक छात्राओं का स्वागत करते हुए महाविद्यालय की उपलब्धियों के साथ अपने अनुभव बताते हुए सुविधाओं, प्रदुषणरहित वातावरण, शिक्षिकाओं और कर्मचारियों के उत्तम व्यवहार पर प्रकाश डाला। साथ ही तृतीय वर्ष बीएससी गणित की छात्रा कुमारी एम. गोपिका ने कहा आप सभी का भविष्य एक सुरक्षित शिक्षण संस्थान के हाथों में रहेगा अत: सभी अभिभावक पूरी तरह निश्चिंत रहें।

मुख्य अतिथि ने हायर सेकंडरी बोर्ड परीक्षा में उत्तम अंक हासिल करने वाली 51 प्रथम वर्ष की छात्राओं को छात्रवृत्ति का पत्र प्रदान किया। इस मौके पर अध्यक्षीय भाषण में राजेंद्र लूंकड़ ने छात्राओं से कहा कर्म और कर्तव्य के माध्यम से आवश्यकताओं की आपूर्ति करते हुए जीवन को सफलता की ओर ले जाएं। विद्यालय की शिक्षा पूरी करने के बाद आप सभी स्वतंत्र कॉलेज लाइफ में प्रवेश कर रही हैं इसलिए स्वच्छंद सांस लेते हुए उपलब्ध साधनों का सदुपयोग करते हुए उच्च शिक्षण जीवन का सम्पूर्ण विकास करें और जीवन को खुशहाल बनाए रखें।

मुख्य अतिथि ने भी जीवन के अनेक उदाहरण एवं अपने अनुभवों के माध्यम से प्रथम वर्ष की छात्राओं को कालेज लाइफ में आत्मविश्वास जाग्रत रख अपने लक्ष्य तक पहुंचने का परामर्श दिया। उन्होंने कहा विद्यार्थियों को सफलता में गुरु और माता पिता का सम्मान महत्वपूर्ण स्थान रखता है। पढाई में एकाग्रता, खान-पान ,व्यवहार कुशलता, सेवाभाव सर्वोपरि है। टीवी, फेसबुक व व्हाट्सऐप का प्रयोग सीमितता में करें। बौद्धिक विकास कार्यक्रम, खेलकूद, प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लें और दिमाग को संतुलित रखने का प्रयास करें। संचालन छात्रा काव्या ने किया। उपप्राचार्या डॉ. अरुणा देवी एवं अन्य व्याख्याताओंं ने नवागंतुक छात्राओं को उनका कक्षाकक्ष दिखाकर वहां के नियमों से अवगत कराया। प्रिंसिपल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो