scriptनिशुल्क कोरोना टीका देने के वादे को किया जाएगा पूरा: विजयभास्कर | Well keep our word, give free vaccine to all: Tamil Nadu health minis | Patrika News

निशुल्क कोरोना टीका देने के वादे को किया जाएगा पूरा: विजयभास्कर

locationचेन्नईPublished: Dec 06, 2020 01:34:33 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी. वियजभास्कर ने कहा कि मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी के वादे के मुताबिक राज्य की जनता को मुफ्त में कोरोना टीका दिया जाएगा।

निशुल्क कोरोना टीका देने के वादे को किया जाएगा पूरा: विजयभास्कर

निशुल्क कोरोना टीका देने के वादे को किया जाएगा पूरा: विजयभास्कर


चेन्नई. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी. वियजभास्कर ने कहा कि मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी के वादे के मुताबिक राज्य की जनता को मुफ्त में कोरोना टीका दिया जाएगा। मुख्यमंत्री के वादे के मुताबिक ही सरकार ने सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों के लिए एमबीबीएस और बीडीएस प्रवेश में 7.५ प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने की प्रक्रिया लागू की थी। विजयभास्कर ने कहा सीमावर्ती कार्यकर्ताओं की सूची प्राप्त करने और कोल्ड चेन की स्थापना की तैयारी का काम जारी है। इस संबंध में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दो वर्चुअल बैठक कर चर्चा की थी।

 

पहले चरण में सरकार द्वारा प्रंटलाइन कर्मचारियों को कोरोना टीका प्रदान किया जाएगा। उसके बाद डॉक्टर, नर्स और पारामेडिकल स्टॉफ के बाद राज्य और केंद्रीय पुलिसकर्मियों और शसस्त्र बलों को प्राथमिकता दी जाएगी। विजयभास्कर ने कहा सरकार को 50 साल से अधिक के लोगों का नाम भी मिल रहा है और कोमोरिड स्थिति वाले लोगों को भी प्राथमिकता दी जा सकती है। इस प्रकार से सरकार अपने टीका देने के वादे को पूरा जरूर करेगी। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री ने कहा था कि टीका तैयार होने के बाद राज्य भर की जनता को मुफ्त में टीका दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो