scriptपति के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का हवाला देने पर पत्नी ने की आत्महत्या | Wife commits suicide after husband's citing supreme court verdict | Patrika News

पति के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का हवाला देने पर पत्नी ने की आत्महत्या

locationचेन्नईPublished: Oct 02, 2018 07:14:43 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

24 वर्षीया विवाहिता ने इसलिए खुदकुशी कर ली क्योंकि उसके पति ने उससे कहा कि वह अब उसे विवाहेतर संबंध से रोक नहीं सकती, क्योंकि अब यह संवैधानिक हो गया है

Wife commits suicide after husband's citing supreme court verdict

पति के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का हवाला देने पर पत्नी ने की आत्महत्या

चेन्नई. एक महिला ने पति के अवैध संबंध की पैरवी करने पर आत्महत्या कर ली। हाल ही सुप्रीम कोर्ट ने विवाहेतर संबंधों को भी कानूनी स्वीकृति दे दी है लेकिन इस फैसले के कारण विवाह संस्था पर खतरे की घंटी बजना शुरू हो गई है। अभी तक ऐसे संबंधों को चाहे समाज या पत्नी खुद स्वीकार कर लेती थी, पर कानून के डर से व्यक्ति खुलकर इसका ढोल नहीं पीट पाता था और झूठ पर ही सही, परिवार की बुनियाद टिकी रहती थी। यहां 24 वर्षीया विवाहिता ने इसलिए खुदकुशी कर ली क्योंकि उसके पति ने उससे कहा कि वह अब उसे विवाहेतर संबंध से रोक नहीं सकती, क्योंकि अब यह संवैधानिक हो गया है।

पुलिस के अनुसार मृतका ने खुदकुशी करने से पहले लिखे नोट मेंयही कारण लिखा है। पुलिस ने बताया कि एमजीआर नगर निवासी पुष्पलता (24) ने जॉन पॉल फ्रेंकलिन (27) से परिवार के खिलाफ जाकर शादी की थी। कुछ समय बाद वह टीबी का शिकार हो गई जिससे पति ने उससे दूरी बना ली और एक अन्य महिला से संबंध बना लिए। उसके एक दोस्त से पुष्पलता को अपने पति के अवैध संबंध की बात पता चली। उसने पति को रिश्ता खत्म करने को कहा और इसकी शिकायत करने की धमकी दी। इस पर जॉन ने जवाब दिया कि वह उसके खिलाफ केस नहीं कर सकती क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने अवैध संबंध को अपराध नहीं बताया है।

पुलिस ने नोट को जब्त कर लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अब उसके पति से पूछताछ कर रही है जो एक पार्क में सिक्योरिटी गार्ड है। गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय ने अवैध संबंधों को अपराध की श्रेणी में तो नहीं रखा है पर साथ में यह भी कहा है कि अगर इन संबंधों के चलते पत्नी आत्महत्या करती है और पति के खिलाफ सबूत पेश किए जाते हैं तो यह आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला कहलाएगा।

कृषि अधिकारी ने लगाई फांसी

तिरुवारुर. जिले में स्थित कृषि विस्तार केंद्र (एईसी) के एक अधिकारी ने सोमवार को कथित रूप से अपने कार्यालय में ही फंासी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान मन्नारगुड़ी के सेरानकुलम निवासी मुरुगेशन (४६) के तौर पर हुई है जो एईसी में डिपो प्रबंधक था। पुलिस ने बताया कि इस घटना का पता तब लगा जब सुबह चौकीदार भाग्यराज कार्यालय पहुंचा। उसने कमरे में मुरुगेशन को फांसी से झूलते पाया। उसने तत्काल अन्य लोगों और पुलिस को इसकी जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर शव को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा एवं मामला दर्ज कर आत्महत्या के कारणों का पता लगाना शुरू किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो