script

मासूमों के निवाले के लिए बेच दिए सिर के बाल

locationचेन्नईPublished: Jan 11, 2020 05:51:34 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

She then attempted to consume poisonous
प्रेमा का खुदकुशी करने का था प्लान, लेकिन ऐसा हो न सका।
 

मासूमों के निवाले के लिए बेच दिए सिर के बाल

मासूमों के निवाले के लिए बेच दिए सिर के बाल

सेलम की महिला की मार्मिक दास्तां
मासूमों के निवाले के लिए बेच दिए सिर के बाल
सेलम.
सेलम की एक विधवा महिला ने अपने बच्चों का पेट भरने के लिए सिर के बाल मुंडवा कर बेच दिए। बेचे गए बालों से मिले रुपयों से उसने भूखे बच्चों को खाना खिलाया। इतना ही नहीं, इसके बाद उसने रोज-रोज की परेशानियों से बचने के लिए आत्महत्या करने का फैसला भी किया लेकिन ऐसा हो न सका। जानकारी के अनुसार, राज्य के सेलम की रहने वाली 31 साल की प्रेमा नाम की महिला ने अपने तीन भूखे बच्चों को खाना खिलाने के लिए सिर के बाल तक बेच दिए। उसके पति ने कर्ज के बोझ में दबकर सात महीने पहले आत्महत्या कर ली थी। प्रेमा ने अपने पांच, तीन और दो साल के बच्चों का पेट भरने के लिए पड़ोसियों से उधार पैसे भी मांगे लेकिन उनसे उसे निराशा ही हाथ लगी।

 


प्रेमा ने अपने सिर के बाल बेचकर भूखे बच्चों का पेट तो भर दिया

प्रेमा का खुदकुशी करने का था प्लान, लेकिन ऐसा हो न सका। प्रेमा ने अपने सिर के बाल बेचकर भूखे बच्चों का पेट तो भर दिया लेकिन कल की चिंता से उसने खुदकुशी करने का फैसला किया। उसने बचे हुए पैसों से जहरीला कीटनाशक खरीदने की कोशिश की लेकिन दुकानदार ने शक होने के बाद उसे कीटनाशक नहीं दिया।
इतना ही नहीं, इसके बाद उसने जहरीले पौधे खाने की कोशिश की लेकिन उसकी बहन ने रोक दिया। उसकी इस व्यथा की जानकारी जब एक ग्राफिक डिजाइनर को हुई तो उसने क्राउड फंडिग के जरिए महिला की मदद करने की अपील की। इस घटना की जानकारी होने के बाद क्राउड फंडिंग से उसे 1.45 लाख रुपए मिले। इसके अलावा सेलम जिला प्रशासन ने उसे विधवा पेंशन भी स्वीकृत कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो