scriptमहिलाएं शिक्षित होंगी तो राष्ट्र का उत्थान होगा | Women will be educated then the nation will rise | Patrika News

महिलाएं शिक्षित होंगी तो राष्ट्र का उत्थान होगा

locationचेन्नईPublished: Jun 17, 2019 11:58:23 pm

यहां स्थित विद्यासागर महिला महाविद्यालय का ११वां दीक्षांत समारोह शनिवार को आयोजित किया गया। कॉलेज प्रांगण में हुए इस समारोह में मुख्य अतिथि मद्रास…

Women will be educated then the nation will rise

Women will be educated then the nation will rise

चेंगलपेट।यहां स्थित विद्यासागर महिला महाविद्यालय का ११वां दीक्षांत समारोह शनिवार को आयोजित किया गया। कॉलेज प्रांगण में हुए इस समारोह में मुख्य अतिथि मद्रास विश्वविद्यालय के उपकुलपति डॉ. पी. दुरैसामी थे। उन्होंने विद्यासागर शिक्षण ग्रुप के निदेशक बृजगोपाल आचार्य एवं कोरस्पोंडेंट विकास सुराणा के साथ दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरुआत की। स्वागत भाषण विकास सुराणा ने एवं निदेशक ने मुख्य अतिथि का परिचय दिया। आचार्य ने कोषाध्यक्ष सुरेश कांकरिया के साथ उनका अभिनंदन किया। प्रिंसिपल डा. शालिनी कुमार ने दीक्षांत समारोह की रिपोर्ट पेश की एवं उपलब्धियों से अवगत कराया। मुख्य अतिथि ने सभी २९ यूनिवर्सिटी रैंकहोल्डर्स का सम्मान किया। साथ ही उन्होंने यूजी व पीजी छात्राआं को डिग्रियां प्रदान की। इस मौके पर कुल ६९० छात्राओं को स्नातक की डिग्री दी गई।

मुख्य अतिथि ने विद्यासागर शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित महिला महाविद्यालय और महिला शिक्षा, महिला सशक्तिकरण के लिए उठाए गए कदमों की सराहना की। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त कर देश की उन्नति में सहयोग देने का आव्हान किया। जब महिलाएं शिक्षित होंगी तो राष्ट्र का उत्थान होगा और सामाजिक संरचना में भी सुधार संभव है।

उन्होंने कहा देश के विकास में महिलाओं का योगदान बढ़ रहा ह। यदि सभी क्षेत्रों में महिलाएं अग्रणी रह कर काम करें तो भारत एक विकसित देश की श्रेणी में अपना नाम दर्ज करवा सकता है।
प्रिंसिपल ने सभी स्नातक और स्नातकोत्तर छात्राओं को डिग्री का मूल्य समझने और डिग्री प्राप्त कर उसके सदुपयोग के लिए शपथ दिलवाई। पत्राचारक ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो