Tamilnadu ग्राम वार्ड महिला संरक्षण कार्यशाला-२ का आयोजन

ग्राम एवं वार्ड (ward) वॉलंटियर को लोगों की आंखों (Eyes) की रोशन बनकर सामने आना होगा। समाज (samaj) को साथ लेकर चलकर उसे एक नई दिशा दिखानी होगी।

नेल्लोर. यहां सोमवार को जिले के चैमुदुगुंटा स्थित जिला शिक्षण केन्द्र में साप्ताहिक कार्यक्रम ग्राम वार्ड महिला संरक्षण कार्यशाला-२ का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन जिला पुलिस अधीक्षक भास्कर भूषण ने जिला कलक्टर शेषगिरि बाबू एवं नगर निगम पीवीएस मूर्ति की उपस्थिति में किया। इस मौके पर जिला कलक्टर ने कहा समाज में महिलाओं, बालकों एवं बुजुर्गो पर हो रहे अपराध को रोकने के लिए समाज के साथ मिलकर काम करने के लिए एक सरकारी अधिकारी होना चाहिए। उनके द्वारा समाज में उत्पन्न समस्याओं और उनके समाधान के लिए लाई गई योजनाओं को उन तक पहुंचाया जाए। इसके लिए राज्य सरकार ने ग्राम एवं वार्ड वॉलंटियर को नियमित किया है।

अवैध तस्करी को रोकने के लिए विशेष कदम उठाए जाएंगे
उन्होंने कहा शिक्षण कार्यक्रम पूर्ण करने के बाद समाज में अपराध, व्यसन, अवैध तस्करी को रोकने के लिए विशेष कदम उठाए जाएंगे ताकि जिले को अच्छा नाम मिल सके। पुलिस अधीक्षक भास्कर भूषण ने कहा ग्राम एवं वार्ड वॉलंटियर को लोगों की आंखों की रोशन बनकर सामने आना होगा। समाज को साथ लेकर चलकर उसे एक नई दिशा दिखानी होगी। उनके नर्म पड़े हौसले को जगा कर विकास की ओर बढऩे के लिए एकजुट होकर काम करना होगा।

समाज के हर व्यक्ति को योगदान देना होगा
िराज्य सरकार की सहायता से शुरू इस नई पहल को राज्य में ही नहीं बल्कि देश में एक अच्छी पहचान बनानी होगी। अपराध को रोकने में केवल पुलिस ही नहीं बल्कि समाज के हर व्यक्ति को योगदान देना होगा जिससे अपराध का ग्राफ एकदम नीचे आ जाए। इस शिक्षण कार्यक्रम में 924 लोगों ने हिस्सा लिया। इनको सात टीमों में विभाजित किया जाएगा और हर बैच में 132 लोग शामिल होंगे। इन सात टीमों को शिक्षण दिया जायेगा। शिक्षण केन्द्र्र में हर सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

Dhannalal Sharma Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned