scriptबच्चों के लिए व्याक्तिव विकास पर कार्यशाला | Workshop on personality Development for Children | Patrika News
चेन्नई

बच्चों के लिए व्याक्तिव विकास पर कार्यशाला

अखिल विश्व गायत्री परिवार के गायत्री चेतना केंद्र अन्ना नगर में बच्चों के लिए दिशा बोध पर्सनेलिटी डवलपमेंट शिविर का आयोजन हुआ जिसमें 50 बच्चों ने भाग लिया।

चेन्नईJan 02, 2019 / 12:27 pm

PURUSHOTTAM REDDY

personality,development,children,WORKSHOP,

बच्चों के लिए व्याक्तिव विकास पर कार्यशाला

चेन्नई. अखिल विश्व गायत्री परिवार के गायत्री चेतना केंद्र अन्ना नगर में बच्चों के लिए दिशा बोध पर्सनेलिटी डवलपमेंट शिविर का आयोजन हुआ जिसमें 50 बच्चों ने भाग लिया। यहां पर बच्चों की क्लास लेने के लिए कृष्णन अयंगार और सोनल बेंगानी, शांतिकुंज हरिद्वार से आए कार्तिकेयन, सूरत सिंह अमृते, अमीचंद खंडेलवाल, निरंजन, उषा खंडेलवाल, प्यारी देवी और सविता देवी ने सभी बच्चों के लिए खानपान की व्यवस्था की। गायत्री परिवार के प्रमुख सत्यनारायण भूतड़ा, श्रीलता भूतड़ा ने बच्चों के साथ हवन किया। सभी बच्चों ने हर दिन 5 कुंडीय यज्ञ में हिस्सा लिया। इस तरह उन्होंने अपने जीवन की स्वच्छता, कपड़ों की स्वच्छता और घर की साफ-सफाई कैसे रखें यह सब 5 दिन के प्रशिक्षण में सीखा। ललित खंडेलवाल, शंकरलाल खंडेलवाल ने बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था की। बच्चों ने रविवार को पांच कुंडीय यज्ञ संपन्न किया। साल की आखिरी रात को भजन कीर्तन के साथ नए साल का स्वागत किया गया।
नए साल के आगमन पर परिवार की ओर से महायज्ञ हुआ जिसमें विश्व कल्याण तथा राष्ट्र की रक्षा एवं शहीद जवानों की आत्मशांति के लिए आहुतियां दी गई।

Home / Chennai / बच्चों के लिए व्याक्तिव विकास पर कार्यशाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो