शी जिनपिंग को खास तमिल व्‍यंजन परोसे जाएंगे

शी जिनपिंग को खास तमिल व्‍यंजन परोसे जाएंगे
Xi-jinping narendra-modi Live Updates in chennai,Xi-jinping narendra-modi Live Updates in chennai,Xi-jinping narendra-modi Live Updates in chennai

Purushotham Reddy | Updated: 11 Oct 2019, 04:22:34 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

गाजर और पत्‍ता गोभी के साथ तैयार फ्राइड लिवर, नूडल्‍स और विभिन्‍न तरह के सूप भी हैं।Xi-jinping narendra-modi Live Updates in chennai, mahabalipuarm, TamilnaduXi jinping pm narendra modi dinner south indian food

चेन्‍नई. चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग (जिनपिंग) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दूसरी अनौपचारिक वार्ता करने के लिए शुक्रवार दोपहर करीब 2 बजे भारत पहुंच गए।

जानकारी के अनुसार शी जिनपिंग को लंच के दौरान उनके पसंदीदा व्‍यंजन परोसे जाएंगे, इसमें गाजर और पत्‍ता गोभी के साथ तैयार फ्राइड लिवर, नूडल्‍स और विभिन्‍न तरह के सूप भी हैं। इसके अलावा उन्‍हें दक्षिण भारतीय व्‍यंजन चावल, सांभर, वठा कुलंबू, रसम, बिरयानी, बटर नान, रोटी, टमाटर और गाजर का सूप भी परोसा जाएगा।

शी जिनपिंग को खास तमिल व्‍यंजन परोसे जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शी जिनपिंग को खुद इस कल्चर के बारे में समझाएंगे। इस दौरान शुक्रवार शाम को पीएम मोदी की ओर से जो डिनर का आयोजन किया जाएगा, तो उसमें भारतीय खाना परोसा जाएगा।

शी जिनपिंग को डिनर में जो साउथ इंडियन थाली परोसी जाएगी, उसमें ये व्यंजन शामिल हो सकते हैं:

* थक्काली रसम

* कढ़लाई कुरूमा

* कवानरसी हलवा

* अरचुविता सांभर

इसके अलावा भी दक्षिण भारत की कई तरह की फेमस डिश शी जिनपिंग को परोसी जाएंगी। इससे पहले जब शी जिनपिंग चेन्नई के एयरपोर्ट पर पहुंचे तो वहां पर भी उनका स्वागत पारंपरिक तरीके से किया गया।


शी जिनपिंग को दिया जाने वाला ब्रेकफास्‍ट भी खास होगा। उन्‍हें इसमें तमिल व्‍यंजन दिए जाएंगे। इसमें डोसा, इडली, वड़ा, सांभर, चटनी, वेन पोंगल, इडियप्‍पम और वड़ा करी होगी। इसके साथ ही एक शेफ भी शी जिनपिंग को यहां के पारंपरिक व्‍यंजनों के बारे में जानकारी देगा।

 

रात तक चलने वाली बैठक के बाद दोनों नेता चर्चाओं को जारी रखने के लिए शनिवार को दोबारा मिलेंगे। चीन के राष्ट्रपति शनिवार की दोपहर ही नेपाल के लिए रवाना हो जाएंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned