scriptमंदिर के लिए अवैध वसूली के आरोप में तमिल यूट्यूबर कार्तिक गोपीनाथ गिरफ्तार | Youtuber Karthik Gopinath Arrested For Cheating Public In TN Temple | Patrika News
चेन्नई

मंदिर के लिए अवैध वसूली के आरोप में तमिल यूट्यूबर कार्तिक गोपीनाथ गिरफ्तार

– बीजेपी का मिला समर्थन

चेन्नईMay 30, 2022 / 05:01 pm

PURUSHOTTAM REDDY

मंदिर के लिए अवैध वसूली के आरोप में तमिल यूट्यूबर कार्तिक गोपीनाथ गिरफ्तार

मंदिर के लिए अवैध वसूली के आरोप में तमिल यूट्यूबर कार्तिक गोपीनाथ गिरफ्तार

चेन्नई.

आवडी साइबर क्राइम पुलिस ने यूट्यूबर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर कार्तिक गोपीनाथ को सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है। कार्तिक गोपीनाथ को कथित तौर पर पेरम्बलूर जिले के सिरुवाचुर में मंदिरों के लिए धन इक_ा करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। आवडी पुलिस ने बताया कि कार्तिक के खिलाफ शिकायत मिल रही थी कि वे एचआर एंड सीई के नियंत्रण में एक मंदिर की ओर से वसूली कर रहे हैं। आरोप है कि उन्होंने 50 लाख रुपए से अधिक वसूली की थी। आवडी साइबर क्राइम पुलिस ने यूट्यूबर कार्तिक गोपीनाथ पर आईपीसी की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज किया है।

मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए जुटाया धन

सूत्रों के अनुसार, कार्तिक गोपीनाथ ने धन उगाहने वाले ऐप मिलाप का उपयोग कर सिरुवाचुर में कई अपवित्र मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए धन जुटाया। हाल ही में तमिलनाडु हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग (एचआर एंड सीई) द्वारा प्रशासित मंदिर की कई मूर्तियों में तोडफोड़ की गई थी। पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद 30 मई की सुबह कार्तिक को हिरासत में लिया गया था। कार्तिक लोकप्रिय तमिल यूट्यूबर हैं जो इल्या भारतम चैनल को मैनेज करते हैं। वह खुद को एक राष्ट्रवादी के रूप में पहचानते हैं और तमिलनाडु में डीएमके सरकार की आलोचना करने वाले अपने वीडियो के लिए जाने जाते हैं।

तमिलनाडु भाजपा ने डीएमके सरकार को घेरा
कार्तिक की गिरफ्तारी पर तमिलनाडु भाजपा ने सवाल उठाए हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने कहा, डीएमके हमेशा की तरह दबाव में होने पर डराने-धमकाने के हथकंडे अपना रही है। पूरी तरह से झूठे आरोप लगाना न केवल निंदनीय है, बल्कि यह भी दिखाता है कि यह सरकार किस स्तर तक एक असहज आवाज को चुप कराने जा रही है। कुछ समय पहले उसके पिता से बात की थी और उसे आश्वासन दिया कि भाजपा इस राष्ट्रवादी के साथ खड़ी रहेगी और हमारी कानूनी टीम उनकी मदद करेगी।

डीएमके सरकार के आलोचक हैं कार्तिक
कार्तिक डीएमके सरकार के बड़े आलोचक माने जाते हैं। वे इस तरह के कई वीडियो बनाते रहे हैं, जिनमें सरकार की खामियों-गलतियों के बारे में बताया गया। हालाकि, यूट्यूबर द्वारा एचआर एंड सीई प्रबंधन के नियंत्रण में एक मंदिर के लिए धन जुटाने पर कुछ बहस हुई है।

Home / Chennai / मंदिर के लिए अवैध वसूली के आरोप में तमिल यूट्यूबर कार्तिक गोपीनाथ गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो