script24 घंटे में हुई 1 इंच बारिश, अब भारी बारिश का अलर्ट हटा | 1 inch of rain fell in 24 hours, now heavy rain alert removed | Patrika News

24 घंटे में हुई 1 इंच बारिश, अब भारी बारिश का अलर्ट हटा

locationछतरपुरPublished: Oct 19, 2021 06:34:31 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

पूर्व और पश्चिमी हवाओं के टकराने से हुई जिलेभर में झमाझम बारिशअब मौसम साफ होने की संभावना, शुरु होगी गुलाबी ठंड

बारिश से जलभराव भी आया सामने

बारिश से जलभराव भी आया सामने

छतरपुर। अलविदा कहते हुए मानसून ने जाते-जाते अच्छी बारिश के साथ विदाई ली है। जिले के अनेक स्थानों पर पिछले 24 घंटे में बारिश हुई है। जिले के आठ वर्षामापी केन्द्रों के आंकड़ों के मुताबिक जिले में एक इंच बारिश हुई है। इसके साथ ही जिले की औसत बारिश का आकंड़ा 30.4 इंच पहुंच गया है। पिछले साल इस अवधि में 29.4 इंच बारिश दर्ज की गई थी। मौसम विभाग ने अब जिले का मौसम साफ होने का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके साथ ही एक -दो दिन में उत्तर से हवाओं के आने के साथ गुलाबी ठंड शुरु होने का अनुमान है।
बारिश से जलभराव भी आया सामने
लगभग आधे घंटे तक बारिश का दौर चलता रहा। पिछले इस बारिश के कारण जहां बुवाई के लिए किसानों की जमीन तैयार होगी तो वहीं कई शहरी इलाकों में पानी भरने और पेड़ों के गिरने की तस्वीरें भी सामने आई हैं। शहर के चौबे कॉलोनी में ही कई गलियो में नालियों का पानी बाहर निकलकर सड़क पर भर गया। लंबे समय से नालियों की सफाई न होने के कारण इनमें से पानी नहीं निकल पा रहा था जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसी तरह शहर के मऊदरवाजा पर मौजूद नाला भी इस हल्की बारिश में ही उफान पर आ गया। वहीं मसीही अस्पताल के बगल में मौजूद नाले का पानी भी बाहर निकलने लगा। उधर किसान इस बारिश के बाद खेती के लिए तैयार हुई जमीन में बुवाई की तैयारी में जुट गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो