scriptतीन सौ रूपए में बेचा 100 एमएल का सेनेटाइजर, मेडिकल स्टोर सील | 100 mL sanitizer sold for three hundred rupees, medical store sealed | Patrika News

तीन सौ रूपए में बेचा 100 एमएल का सेनेटाइजर, मेडिकल स्टोर सील

locationछतरपुरPublished: Apr 02, 2020 07:34:03 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

ग्राहक ने वीडियो बनाकर कर दी थाने में शिकायत, शुरु में कार्यवाही से बचता रहा प्रशासन

Customer complained to police station after making video

Customer complained to police station after making video

हरपालपुर। एक तरफ दुनिया कोरोना वायरस से लडऩे में जुटी है तो दूसरी तरफ कुछ दुकानदार इस समय का फायदा उठाकर आम जनता से पैसे लूट रहे हैं। ताजा मामला हरपालपुर से सामने आया है यहां लहचुरा रोड पर स्थित मेघा मेडिकल के संचालक के द्वारा केन्द्र सरकार की गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाते हुए 100 एमएल का सेनेटाइजर 300 रूपए में बेचा जा रहा था। पिछले काफी दिनों से मेडिकल संचालक कौटिल्य गुप्ता द्वारा आम जनता से यह ठगी की जा रही थी। बुधवार को एक ग्राहक ने जब यहां से सेनेटाइजर खरीदा तो मेडिकल संचालक ने उससे 100-100 एमएल की दो सेनेटाइजर बोतल खरीदने पर 600 रूपए ले लिए। ग्राहक ने देखा कि उक्त सेनेटाइजर गाइड लाइन के तहत 100 रूपए मूल्य का मिलना चाहिए था। ग्राहक द्वारा इस बात का विरोध जताया गया और इसका एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया गया।
ग्राहक रामकुमार गुप्ता तनय द्वारका प्रसाद गुप्ता पेशे से यूपी में टीचर हैं। मेडिकल संचालक की इस धांधली का विरोध करते हुए उन्होंने हरपालपुर थाने पहुंचकर एक लिखित शिकायत भी दी लेकिन सुबह 11 बजे की गई इस शिकायत पर देर शाम तक मेडिकल संचालक के विरूद्ध कोई एक्शन नहीं लिया गया। जब ग्राहक के द्वारा जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से फोन पर इस मामले की शिकायत की गई तब उनके निर्देश पर तहसीलदार भानुप्रताप सिंह, टीआई दिलीप पाण्डेय एवं ड्रग इंस्पेक्टर देवेन्द्र जैन ने मेडिकल सील कर दिया। ड्रग इंस्पेक्टर देवेन्द्र जैन ने बताया कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। यदि मेडिकल संचालक नियमों के विरूद्ध सेनेटाइजर अधिक मूल्य पर बेचते पाए गए तो उनका मेडिकल लाइसेंस भी निरस्त किया जाएगा। फिलहाल उन्होंने कोई रिकॉर्ड प्रस्तुत नहीं किया है न ही मेडिकल के बाहर मूल्य सूची लगाई है इसलिए तहसीलदार की मौजूदगी में मेडिकल को सील किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो