एक ही परिवार के चार लोग समेत 14 नए पॉजिटिव मिले

बीएमसी से 161 सैंपल की जांच में मिले 3 संक्रमित, एंटीजन किट से 320 जांच में 11 पॉजिटिव
स्वस्थ होने पर एक दिन में १२ डिस्चार्ज, इंदौर-भोपाल में इलाजरत मरीज भी शामिल

By: Dharmendra Singh

Published: 16 Dec 2020, 08:42 PM IST

छतरपुर। बुधवार को जिले में एक दिन में ही १४ नए पॉजिटिव मिले हैं। जिसमें से ४ संक्रमित पूर्व में संक्रमित पाए गए छतरपुर शहर के एक व्यक्ति के परिजन हैं। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या १८८८ हो गई है। वहीं स्वस्थ होने पर १२ मरीज विभिन्न जगह से डिस्चार्ज किए गए है। जिले में अब डिस्चार्ज मरीजों की संख्या १७७७ हो गई है, वहीं अब एक्टिव केस की संख्या ७९ हो गई है, जिसमें से ६५ मरीज होम आइसोलेशन पर और ०६ मरीज जिला अस्पताल में इलाज करा रहे हैं।

यहां मिले नए संक्रमित
जिले में बुधवार को कुल १४ नए संक्रमितों की पहचान हुई है। जिसमें छतरपुर शहर के किशोर सागर तालाब के पास पूर्व में संक्रमित पाए गए व्यक्ति के परिवार में ६० साल की महिला, ६४ साल के बुजुर्ग पुरुष, २८ साल की महिला और २ साल की लड़की पॉजिटिव पाई गई है। वहीं, एंटीजन किट से जांच में राजनगर के खजवा में ३५ साल की महिला, बमीठा में ३५ साल की महिला, राजनगर के किशनपुरा में ४० साल का पुरुष, खजुराहो की रविन्द्र कॉलोनी में ४६ साल का पुरुष, लवकुशनगर के वार्ड क्रमांक ०१ में ५० साल का पुरुष, लवकुशनगर के अटकौंहा में ६२ साल के बुजुर्ग और छतरपुर शहर की चौबे कॉलोनी में ५५ साल के व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसके अलावा बीएमसी से आई रिपोर्ट में छतरपुर शहर की सिंचाई कॉलोनी में ५० साल के पुरुष, चेतगिरी कॉलोनी में ४१ साल की महिला और अनगौर गांव में ६४ साल के बुजुर्ग संक्रमित पाए गए हैं।

भोपाल-इंदौर में भर्ती मरीजों समेत १२ डिस्चार्ज
बुधवार को जिले के १२ मरीज स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए हैं। जिसमें भोपाल से ४, इंदौर से २, छतरपुर से ३, लवकुशनगर से १, राजगनर से १ और १ मरीज रीवा से डिस्चार्ज हुआ है। जिले में अबतक कुल १७७७ मरीज कोरोना से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं जिले से अबतक कुल ५३४०५ सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिसमें से ५०९८८ सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। वहीं, ३७९ सैंपल रिजेक्ट व १८८८ पॉजिटिव पाए गए हैं।

COVID-19
Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned