script2 संदेही हिरासत में, एक आरोपी की तलाश कर रही पुलिस | 2 in suspicious custody, police searching for an accused | Patrika News

2 संदेही हिरासत में, एक आरोपी की तलाश कर रही पुलिस

locationछतरपुरPublished: Oct 04, 2020 09:22:18 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

जमीन विवाद को लेकर दिया गया वारदात को अंजाम

murder in naugaanv follow up

murder in naugaanv follow up

छतरपुर। विगत रोज नौगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम मऊसहानियां में उस वक्त सनसनी फैल गई, जब एक युवक को खून से लथपथ देखा गया था। युवक के शरीर पर कई बार धारदार हथियार से बार किया गया था और हाथ को भी काटने की कोशिश की गयी थी। मृतक की पहचान तुलईया अहिरवार पिता निवासी नयागांव थाना नौगांव के रूप में हुई थी। मृतक के भाई अमर अहिरवार ने गांव के दो युवकों पर हत्या करने के आरोप लगाये थे। घटना स्थल पर फोरेंसिक टीम डॉग स्कॉड पुलिस के साथ एएसपी समीर सौरभ पहुंचे। पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा के निर्देश पर युवक के हत्यारोपी को पकडऩे के लिये अलग अलग टीमे बनायी और साईबर सेल ने भी जांच शुरू की तो सबसे पहले युवक की फोन की लोकेशन देखी गयी और यही से पुलिस को सफलता मिलनी शुरू हुई और एक के बाद एक आरोपी गिरफ्त में आ गये।
एसडीओपी कमल कुमार जैन पुलिस अधीक्षक के निर्देेश पर आरोपियो को पकडऩे के लिये जगह जगह छापमार कार्यवाही कर रहे थे। थाना प्रभारी केके खनेजा के द्वारा घटना से जुड़े पूरे साक्ष्य जुटाये गये और मृतक के भाई के बयानों के आधार पर सबसे पहले उन दो युवकों की तलाश शुरू की गयी जिनके नाम संदेह में थे। मृतक का मोबाइल ग्राम तिंदनी के समीप की लोकेशन दे रहा था पुलिस ने जब यहां पर छापामार कार्यवाही की तो नयागांव का एक युवक जो मृतक को सुबह अपने साथ लाया था। वह मोबाइल अपनी गाड़ी में रखे हुये पकड़ा गया और इसी युवक के द्वारा पूरी घटना बयां कर दी।
देर रात तक पुलिस ने की वाहनों की चेकिंग
जैसे ही तिंदनी में मृतक के मोबाइल के साथ युवक पकड़ा गया उसने पूरी घटना बयां की दूसरे आरोपी फरार न हो जाये इसके लिये थाना प्रभारी केके खनेजा और ओरछा थाना प्रभारी माधवी अग्रिहोत्री के साथ पुलिसबल ने मऊसहानियां में न केवल घेराबंदी कर दी बल्कि खासतौर पर उन वाहनो की चैकिंग की जो दिल्ली की ओर जा रहे थे इसके अलावा अन्य वाहनो की चेकिंग की गयी। पुलिस के डर से आरोपी गांव में छिपे रहे और पुलिस की पकड़ में आ गये।
जमीनी विवाद हो सकता है कारण
वहीं जब पूरी घटना के बारे में अलग पहलुओं पर जानकारी हासिल की गयी तो जानकारी यह भी सामने आयी कि कुछ साल पहले नयागांव का एक युवक गांव छोड़कर मऊसहानियां में रहने लगा था। फोरलेन में भूमि अधिग्रहण के साथ जो मुआवजा मिला था उस भूमि को लेकर मृतक की मऊसहानियां में रहने वाले युवक के साथ अनबन थी, अंदेशा जताया जा रहा है कि मऊसहानियां में रहने वाले युवक भी घटना में शामिल हो सकता है उसी के द्वारा तुलईया की धारदार हथियार से कई बार बार करके निर्मम हत्या की गयी। बताया जा रहा है कि आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है जल्द ही इसका खुलासा होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो