scriptछतरपुर जिले के 2 लाख 26 हजार 429 किसान हुए लाभान्वित | 2 lakh 26 thousand 429 farmers of Chhatarpur district were benefitted | Patrika News

छतरपुर जिले के 2 लाख 26 हजार 429 किसान हुए लाभान्वित

locationछतरपुरPublished: Oct 24, 2021 05:46:47 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की 45 करोड़ 28 लाख 58 हजार की राशि हुई अंतरित

45 करोड़ 28 लाख 58 हजार की राशि हुई अंतरित

45 करोड़ 28 लाख 58 हजार की राशि हुई अंतरित

छतरपुर। जिले के 2 लाख 26 हजार 429 किसानों के खातों में वर्चुअली सिंगल क्लिक के माध्यम से 2021-22 की द्वितीय किश्त की 2 हजार के मान से 45 करोड़ 28 लाख 58 हजार रुपये की राशि अंतरित की गई। इस दौरान कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि यह योजना किसानों के लिए बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना है। इसके सहयोग से हमारे किसान भाइयों को छोटी-छोटी जरूरतों को पूरा करने में आसानी होती है। मप्र सरकार एवं भारत सरकार द्वारा जो राशि मिल रही है उसका सदुपयोग करना चाहिए। उन्होंने किसानो से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा इस योजना का लाभ ले एवं इसमें अगर कोई परेशानी आ रही है तो पटवारी, आरआई को बताये। उन्होंने कहा की कम लागत में ज्यादा लाभ कैसे हो इसके लिए निरंतर प्रयासरत है।
उन्होंने कहा कि लायसेंसी व्यापारी हो या शासकीय सोसायटी सभी निर्धारित दर पर ही खाद उपलब्ध कराएंगे। इसके लिए राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त जांच टीम गठित की गई है जो जिले में निरीक्षण कर रही है। सभी किसान भाइयों को बिना किसी परेशानी के खाद उपलब्ध होगा। अगर इस संबंध में किसी के भी द्वारा लापरवाही एवं अनियमितता बरती जाएगी उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। कार्यक्रम के अवसर पर 10 किसानों को प्रतिकात्मक चेक देते हुए सम्मानित किया गया। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने भी अपने उद्बोधन व्यक्त किये। कार्यक्रम में बीजेपी जिलाध्यक्ष मलखान सिंह, सासंद एवं विधायक प्रतिनिधि सहित अधिकारी-कर्मचारी एवं किसान भाई उपस्थित रहे। छतपुर जिले में इस वर्चुअली कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा एवं सुना गया। मुख्य कार्यक्रम जिला मुख्यालय के किशोर सागर पर स्थित ऑडिटोरियम एवं जनपद व ग्राम स्तर पर हुआ।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो